लैक्मे-नायका और टाटा को टक्कर देगा रिलायंस रिटेल: कंपनी ने अरविंद फैशंस से सेफोरा इंडिया बिजनेस ₹99 करोड़ में खरीदा

  • Hindi News
  • Business
  • Arvind Fashions Sells Sephora India Business To Reliance Retail For 99 Crore Rupees

मुंबई6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अरविंद फैशंस ने अपना सेफोरा इंडिया बिजनेस रिलायंस रिटेल को 99 करोड़ रुपए ($11.89 मिलियन) में बेच दिया है। अरविंद फैशंस ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि यह डील 216 करोड़ रुपए की एंटरप्राइज वैल्यू पर की गई है।

सेफोरा इंडिया बिजनेस की सेल अरविंद फैशन की अपने कोर अपैरल बिजनेस पर कोकस करने की स्ट्रेटजी का हिस्सा है। कंपनी हाल के सालों में स्ट्रगल कर रही है और अपने नॉन-कोर एसेट्स का विनिवेश करना चाह रही है।

अरविंद फैशंस का शेयर शुक्रवार को 5.85% बढ़कर 344 रुपए पर बंद हुआ।

अरविंद फैशंस का शेयर शुक्रवार को 5.85% बढ़कर 344 रुपए पर बंद हुआ।

इस डील से रिलायंस के इंटरनेशनल ब्रांड्स पोर्टफोलियो को बढ़ावा मिलेगा
सेफोरा इंडिया बिजनेस को रिलायंस रिटेल को बेचने के लिए अरविंद फैशन और रिलायंस रिटेल के बीच डील महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे रिलायंस के इंटरनेशनल ब्रांड्स पोर्टफोलियो को बढ़ावा मिलेगा।

इस डील की खबर लोकल मीडिया की रिपोर्ट के महीनों बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि सेफोरा और रिलायंस रिटेल ने इंडियन मार्केट में रिटेल पार्टनरशिप बनाने के लिए बातचीत बंद कर दी है।

अरविंद फैशन लिमिटेड से 13 शहरों में सेफोरा के 26 स्टोरों के करंट इंडिया ऑपरेशंस का अधिग्रहण करेगी रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड।

अरविंद फैशन लिमिटेड से 13 शहरों में सेफोरा के 26 स्टोरों के करंट इंडिया ऑपरेशंस का अधिग्रहण करेगी रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड।

ब्यूटी एंड पर्सनल केयर मार्केट में इन कंपनियों से कंपीट करता है रिलायंस रिटेल
सेफोरा को होस्ट करने वाले ब्यूटी डिवीजन ने वित्त वर्ष 2023 में 337 करोड़ रुपए का रेवेन्यू दर्ज किया। यह अरविंद फैशन के टोटल रेवेन्यू का लगभग 7.6% है। भारत के बढ़ते ब्यूटी एंड पर्सनल केयर मार्केट में रिलायंस रिटेल- HUL के लैक्मे, नायका, टाटा और LVMH के सेफोरा जैसे ब्रांडों के साथ कंपीट करता है।

13 शहरों में सेफोरा के 26 स्टोरों के इंडिया ऑपरेशंस का अधिग्रहण करेगी रिलायंस
नायका और टाटा ग्रुप को टक्कर देने के लिए रिलायंस रिटेल ने अप्रैल में अपना खुद का ब्यूटी रिटेल प्लेटफॉर्म ‘टीरा’ लॉन्च किया था। सेफोरा के साथ पार्टनरशिप के हिस्से के रूप में रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड, अरविंद फैशन लिमिटेड से 13 शहरों में सेफोरा के 26 स्टोरों के करंट इंडिया ऑपरेशंस का अधिग्रहण करेगी। ट्रांजिशन पीरियड के दौरान, स्टोर और वेबसाइट सामान्य रूप से कारोबार करते रहेंगे।

2027 तक 2.5 लाख करोड़ रुपए का होगा इंडियन ब्यूटी एंड पर्सनल केयर मार्केट
रेडसीर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट और पीक XV (पूर्व में सिकोइया कैपिटल इंडिया एंड साउथईस्ट एशिया) की एक संयुक्त रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन ब्यूटी एंड पर्सनल केयर मार्केट के 2027 तक 30 बिलियन डॉलर यानी लगभग 2.5 लाख करोड़ रुपए तक बढ़ने की उम्मीद है, जो ग्लोबल मार्केट का 5% है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *