लेना है सहजन, तुलसी, जामुन, मिर्ची, सरसों और तुलसी का शहद? तो आएं यहां, चैलेंज जितने का भी है मौका 

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. क्या आपको है शहद की असली पहचान? तो आपके पास इनाम जीतने का अच्छा मौका है. दरअसल,पूर्णिया में एक ऐसे दुकानदार हैं जो ग्राहकों को खुले आम चैलेंज करते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे प्रोडक्ट में अगर कोई भी ग्राहक कुछ भी कमियां निकाल दे तो उसे एक नहीं बल्कि 100 बोतल मुफ्त शुद्ध हनी दूंगा. इसके लिए आपको पूर्णिया के रणभूमि मैदान में लगे खादी मेला में आना होगा. बिहार के समस्तीपुर से आये युवा उद्यमी ने कहा कि हम खुलेआम ग्राहकों को चैलेंज देते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे यहां नेचुरल और शुद्ध हनी है. शुद्धता की फुल गारंटी है. उन्होंने कहा कि उसके पास सहजन, तुलसी, जामुन, मिर्ची, सरसों और तुलसी सहित अलग-अलग तरह के हनी उपलब्ध हैं.

ग्राहकों को दे रहे हैं जीतने का मौका
जानकारी देते हुए बिहार के समस्तीपुर से आए युवा उद्यमी राजकिशोर शाह कहते हैं कि वह अपने साथ पूर्णिया के इस खादी मेला में लगभग 200 किलो शुद्ध हनी लेकर आए हैं. उन्होंने पूर्णिया वासियों से अपील करते हुए कहा कि आप इस खादी मेला में जरूर आए और हमारा शुद्ध हनी लेकर जाए और खाकर आप जरूर ट्राई करें. शुद्धता की फुल गारंटी मिलेगी. यहां पर कई सब्जी के साथ मिर्च और तुलसी का भी शहद आपको मिलेगी.

खुद करते मधुमक्खी पालन बनाते शहद
वह कहते हैं कि वह खुद मधुमक्खी का पालन करते हैं और इस व्यवसाय से जुड़े हुए हैं. वह अलग-अलग सीजन पर अपने मधुमक्खियां का बसेरा को लेकर अलग-अलग जिले में जाकर मधुमक्खियां का पालन करते हैं. समय-समय पर उनसे वह हनी निकाल कर प्रक्रिया कराकर वह उसे बाजार में बेचते हैं.

पैरों से तीर चलाने वाली शीतल जाएंगी पेरिस, पैरालंपिक 2024 के लिए हुआ चयन, पढ़ें उनका संघर्ष

बाजार में 850 प्रति किलो दर लेकिन यहां मिलेगा ₹500
उन्होंने कहा कि उसके पास बाजार की कीमत से बहुत कम ₹500 प्रति किलो हनी लोगों को बेचते हैं. जबकि बाजार में₹850 प्रतिकिलो मिलता है. राजकिशोर शाह कहते हैं कि सर्दियों के सीजन में तुलसी वाली हनी की खपत ज्यादा होती है लोग सर्दी, जुकाम जैसी समस्याओं से सर्दी के सीजन में परेशान रहते हैं. तुलसी की हनी उपयोग करने के बाद लोगों को सर्दी जुकाम जैसी समस्याओं से निजात मिलती है. इसका कारण लोग सर्दी में तुलसी वाली शुद्ध हनी का बहुत उपयोग किया करते हैं.

दिसंबर में इस दिन बन रहा है गजकेसरी योग, इन राशियों पर होगी धन वर्षा

पूरे 100 बोतल का मिलेगा इनाम
युवा उद्यमी राजकिशोर शाह कहते हैं कि वह ग्राहकों को फूल चैलेंज देते हैं .उन्होंने कहा उसकी नेचुरल हनी में किसी भी तरह की कोई ग्राहक अगर कमियां निकाल दें और शुद्धता पर अगर कोई दाग लग जाए तो वह एक के बदले 100 डब्बे की कीमत या हनी उन्हें मुफ्त में देंगे.

Tags: Bihar News, Food, Food 18, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *