लालू यादव ने मीटिंग में RJD विधायकों के साथ की ‘कड़ाई’, फिर किया ये खास अनुरोध

पटना. बिहार में पल-पल बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी मोर्चा संभाल लिया है. पार्टी की ओर से उन्हें आगे के फैसले लेने के लिए भी अधिकृत किया गया है. आरजेडी विधायकों और पार्टी नेताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर उन्होंने बैठक की. बैठक का कोई वीडियो लीक न हो, इसके लिए भी फुलप्रूफ रणनीति पार्टी की ओर बनाई गई. इसी रणनीति के तहत, बैठक शुरू होने से पहले पार्टी के सभी नेताओं को अपने मोबाइल फोन आवास के गेट के बाहर जमा करने के लिए कहा गया. इस तरह से मीटिंग से पहले आरजेडी की ओर से सख्ती बरती गई.

बैठक के दौरान लालू ने भावुक अंदाज में विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘सुख-दुख में आप सब साथ रहे हैं. किसी को सरकार नहीं छोड़ना है और किसी को इस्तीफा नहीं देना है.’ मीटिंग के दौरान उन्होंने आरजेडी के सभी विधायकों को फोन नहीं बंद रखने का अनुरोध किया और सभी विधायकों को
अगले कुछ दिनों तक पटना में रहने को कहा.

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गठबंधन तोड़ने की स्थिति में अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में विचार-विमर्श किया गया. आरजेडी नेताओं को तेजस्वी यादव ने संबोधित किया. राजद के कुछ नेता नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के पक्ष में हैं और उन्हें उम्मीद है कि ‘महागठबंधन’ को बहुमत के आंकड़े को हासिल करने के लिए आठ विधायकों का समर्थन जुटाया जा सकता है लेकिन तेजस्वी यादव समेत अन्य इस विचार से सहमत नहीं दिखे.

बैठक में राज्य विधानमंडल के सदस्यों समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे. 79 विधायकों के साथ आरजेडी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है. आरजेडी महागठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी है. इसके अलावा कांग्रेस और तीन वामपंथी दल भी इसमें शामिल हैं.

मीसा भारती बोलीं- बिहार की जनता के लिए काम करते रहेंगे
लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने आरजेडी की बैठक में हिस्सा लेने के बाद बिहार के सियासी घटनाक्रम पर कहा, ‘कुछ पता नहीं कि क्या चल रहा है. मुझे कोई जानकारी नहीं है क्योकि हम तो अभी आए हैं. जिस तरह न्यूज में चल रहा है, अभी किसी की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. जब भी हम सरकार मे आते हैं, बिहार की जनता के लिए काम करते हैं और आगे भी करते रहेंगे.’

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Bihar politics, Lalu Prasad Yadav, Nitish kumar, Tejashwi Yadav

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *