लालू परिवार की बढ़ी मुश्किलें, Land-for-job case में चार्जशीट दायर, राबड़ी और मीसा भारती का भी नाम

rabri misa

ANI

अदालत के निर्देश के अनुसार, ईडी को मंगलवार तक ही आरोपपत्र और दस्तावेजों की एक इलेक्ट्रॉनिक प्रति (ई-कॉपी) दाखिल करनी है और मामले पर 16 जनवरी को संज्ञान लिया जाना है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में आरोप पत्र दायर किया। आरोपपत्र में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, मीसा भारती, हिमा यादव, हृदयानंद चौधरी और अमित कात्याल के नाम शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, आरोपपत्र में दो फर्मों को आरोपी के रूप में नामित किया गया है। अदालत के निर्देश के अनुसार, ईडी को मंगलवार तक ही आरोपपत्र और दस्तावेजों की एक इलेक्ट्रॉनिक प्रति (ई-कॉपी) दाखिल करनी है और मामले पर 16 जनवरी को संज्ञान लिया जाना है। 

अमित कात्याल कथित तौर पर राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख से जुड़े हैं। लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव को नौकरी के बदले जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में जांच एजेंसी ने हिरासत में लिया था। कथित घोटाले की उत्पत्ति उस समय से होती है जब लालू प्रसाद यूपीए-1 कैबिनेट में केंद्रीय रेल मंत्री थे। आरोप से पता चलता है कि 2004 और 2009 के बीच, लालू प्रसाद के परिवार और सहयोगियों को प्रदान की गई भूमि के बदले में विभिन्न भारतीय रेलवे क्षेत्रों में ग्रुप-डी पदों पर कई उम्मीदवारों को नियुक्त किया गया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा दायर एक प्रारंभिक शिकायत के बाद, ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत एक मामला शुरू किया।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *