लाखों की चाहिए सैलरी, तो बीपीएससी में तुरंत करें आवेदन, बस चाहिए ये योग्यता

BPSC Recruitment 2024 Notification: अगर आप UGC NET की परीक्षा को क्वालीफाई कर चुके हैं और कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी (Sarkari Naukri) पाना चाहते हैं, तो आपके लिए बेहतरीन मौका है. इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आज यानी 17 जनवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 28 जनवरी तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 220 पदों पर बहाली की जाएगी.

बीपीएससी के तहत भरे जाएंगे ये पद
बीपीएससी के इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 220 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बहाली की जाएगी. साथ ही आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

बीपीएससी के फॉर्म भरने के लिए आयु सीमा
अनारक्षित कैटेगरी से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अनारक्षित महिला, पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष एवं महिला) के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष है. इसके अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (पुरुष और महिला) के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष है साथ ही बिहार राज्य स्वास्थ्य सेवा कैडर में कार्यरत डॉक्टरों की आयु सीमा 50 वर्ष रखी गई है.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
BPSC Recruitment 2024 के लिए नोटिफिकेशन
BPSC Recruitment 2024 अप्लाई करने का लिंक

बीपीएससी भर्ती के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आवेदन फॉर्म को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा. अपनी श्रेणी के आधार पर उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क और 200 रुपये की बायोमेट्रिक लागत का भी भुगतान करना होगा. एक बार भुगतान कर दी गई आवेदन लागत शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं की जाएगी और इसके बिना उम्मीदवार का आवेदन फॉर्म  स्वीकार नहीं किया जाएगा.
सामान्य कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 100 रुपये
बिहार राज्य के एससी/एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क: 25 रुपये
बिहार राज्य की आरक्षित/अनारक्षित महिला उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क: 25 रुपये
शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 25 रुपये
अन्य उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क: 100 रुपये

ये भी पढ़ें…
CUET के बिना यहां से करें पीजी और बीएड की पढ़ाई, ऐसे मिलेगा एडमिशन
सैनिक स्कूल AISSEE 2024 का एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

Tags: BPSC, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, State Govt Jobs

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *