ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, अब नीतीश कुमार होंगे JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष

नई दिल्ली/पटना. इस वक्त देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया. जानकारी के अनुसार ललन सिंह ने दिल्ली में जेडीयू कार्यकरणी की बैठक के दौरान पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वहीं अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी नीतीश कुमार खुद संभालेंगे.

बीते एक हफ्ते से जेडीयू के अंदर मचे बड़े घमासान के बीच शुक्रवार को जेडीयू को अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है. दरअसल जेडीयू के अंदर कुछ बड़ा होने को लेकर पिछले एक हफ्ते से कई कयास लगाए जा रहे थे. इन्हीं कयासों के बीच आज ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह फिलहाल पार्टी के अंदर बतौर नेता संगठन को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र मुंगेर में चुनावी तैयारियों को देखेंगे.

Lalan Singh Resign: ललन सिंह ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष पद से दिया इस्तीफा, नीतीश से खुद संभाली कमान

बता दें, आज दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में 11:30 बजे जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई. उसके बाद 3:00 बजे राष्ट्रीय परिषद की बैठक की गयी. इसके बाद जेडीयू के अंदर बड़ा फैसला लिया गया है. वहीं जब नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को लेकर जब पत्रकारों ने जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी से सवाल पूछा गय उन्होंने कहा था कि नीतीश जी इज ब्रांड, उन्हीं का सबकुछ है. अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश जी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से पार्टी का कोई भी नेता या कार्यकर्ता नाराज थोड़े ही होंगा. वह पार्टी के सर्वमान्य नेता हैं.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Jdu, Lalan Singh, Nitish kumar

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *