लगातार तीसरे दिन मुस्कुराया Share market, सेंसेक्स 595 अंक चढ़ा, निफ्टी 19,423 के पार पहुंचा

नई दिल्ली:  

Share Market closed in the green for the third consecutive day: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन (सोमवार) को शेयर बाजार हरे निशान के अंदर बंद हुए. बीएसई सेंसेक्स 594.91 (0.92%) अंकों की बढ़ोतरी के साथ 64,958.69 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 181.16 (0.94%) अंक ऊपर चढ़कर 19,411.75 पर क्लोज हुआ. बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी देखने को मिली. पीएसयू बैंक को छोड़कर सभी सेक्टरों के शेयर हरे निशान के भीतर बंद हुए हैं. बड़ी कंपनियों के शेयरों के साथ-साथ छोटे और मध्यम शेयरों में भी उछाल देखने को मिला. बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स 1 फीसदी तेजी के साथ बंद हुए हैं.  आईनॉक्स विंड के शेयरों में 11 प्रतिशत की बढ़तोरी हुई, जबकि जेके सीमेंट के शेयरों में 8 फीसदी का इजाफा हुआ.  

आज के ट्रेड में 30 कंपनियों वाले सेंसेक्स के शेयरों में से 26 शेयर हरे निशान पर बंद हुए. इसमें L&T, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस और पावर ग्रिड, हीरो मोटोकॉर्प, आयशर मोटर्स, टॉप गेनर्स साबित हुए.

वहीं, एसबीआई, टाटा मोटर्स, सिप्ला, टाइटन, हिंदुस्तान यूनिलिवर्स लिमिटेड निफ्टी के टॉप लूजर्स रहे. इसमें सबसे अधिक नुकसान एसबीआई के शेयर को हुआ. एसबीआई के शेयर 0.65% लुढ़क गए.  

बाजार में सभी सेक्टरों का योगदान
दरअसल, जानकारों का मानना है कि आज निफ्टी दिन भर एक सीमित दायरे में ऊपर नीचे होता रहा. अंत में 19398 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 64,958, 69 पर क्लोज हुआ. यानी करीब 1 फीसदी की तेजी देखने को मिली. बाजार में सभी सेक्टरों का मिलाजुला असर दिखा. जिसमें एनर्जी, फॉर्मा, मेटल में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त हुई. 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *