रोहित शर्मा वनडे में 10 हजारी बनने से महज इतने रन दूर, सचिन-संगकारा की लिस्ट में हो जाएंगे शामिल

India Vs Pakistan: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में रोहित शर्मा का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया था। लेकिन आज रोहित के फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी। खास बात यह है कि हिटमैन अब वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने से महज कुछ रनों की दूरी पर खड़े हैं। रोहित शर्मा यह मुकाम हासिल करते ही सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

10 हजार से महज 78 रन दूर

दरअसल, रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने से महज 78 रन दूर है। ऐसे में अगर रोहित आज के मुकाबले में बड़ी पारी खेलते हैं तो वह यह मुकाम हासिल कर सकते हैं। नेपाल के खिलाफ रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली थी, ऐसे में आज उनके फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद जरूर होगी।

खास बात यह भी है कि अगर रोहित शर्मा 10 हजार रन पूरे करते हैं तो वनडे क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के 15वें बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित से पहले वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने का कारनामा श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान ने दिखाया था। लेकिन अब इस रिकॉर्ड पर रोहित की नजरें हैं।

ऐसा है रोहित का वनडे करियर

रोहित शर्मा ने 2007 में वनडे में डेब्यू किया था। तब से अब तक रोहित ने 246 मैचों की 239 पारियों में 9922 रन बनाए हैं, जिसमें वनडे में 264 रनों की सबसे बड़ी पारी भी खेली है। उन्होंने अब तक वनडे में 30 शतक और 49 अर्धशतक बनाए हैं। हिटमैन अब 10 हजारी बनने से महज 78 रन दूर हैं।

– विज्ञापन –

ये भी देखें: Asia Cup में Final की Race हुई रोमांचक , 3 Team के बीच जोरदार जंग

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *