रोहित ने किसे दी चेतावनी- जिन खिलाड़ियों में भूख नहीं उन्हें नहीं मिलेगी जगह… अय्यर, ईशान, पाटीदार…

नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच में हराकर 5 मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है. जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा बिलकुल अलग अंदाज में नजर आए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिन खिलाड़ियों में रन की भूख नहीं है, उन्हें मौका नहीं मिलने वाला. रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि यह पता चल जाता है कि किस खिलाड़ी में खेलने की भूख है और किसमें नहीं.

रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में जब खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने या नहीं करने की बात की तो किसी का नाम नहीं लिया. लेकिन उनकी बातों से काफी हद तक साफ हो रहा था कि वे किन खिलाड़ियों की ओर इशारा कर रहे हैं.

IND vs ENG: सचिन तेंदुलकर ने बताया- कौन रहा भारत की जीत का हीरो, किस युवा ने बदली खेल की तस्वीर…

रोहित शर्मा ने कहा, ‘इस टीम (इंडिया) में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जो पहले कभी टेस्ट मैच नहीं खेले थे. पहले तो यह ड्रेसिंग रूम को समझना जरूरी है. फिर यह जानना जरूरी है कि हम एक टीम के तौर पर क्या चाहते हैं. ये खिलाड़ी खुले दिमाग के साथ उतरे और जो टीम को जरूरत थी, वैसा खेल दिखाया. मैं इन सबको खुले दिल से शाबाशी देना चाहता हूं.

रोहित शर्मा ने कहा, हमेशा ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम हित को व्यक्तिगत प्राथमिकता पर वरीयता दें. इन खिलाड़ियों ने ऐसा ही किया है. यह हमारे लिए बहुत अच्छा है कि इन खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने जताया कि वे टीम में होना डिजर्व करते हैं.’

मां ने गले से उतारकर सोने की चेन बेच दी, लाडला बेटा बना प्लेयर ऑफ द मैच… इंग्लैंड से छीनी जीत

क्रिकइंफो के मुताबिक रोहित शर्मा जब व्यक्तिगत प्राथमिकता और टीम हित की बात कर रहे थे तो कहीं ना कहीं उनका इशारा श्रेयस अय्यर और ईशान किशन थे. ये दोनों खिलाड़ी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर रणजी ट्रॉफी मुकाबले में नहीं उतरे. इसके बावजूद कि बीसीसीआई ने कहा था कि हर खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट खेलना है.

रोहित शर्मा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट सबसे मुश्किल फॉर्मेट है. अगर आपको कामयाब होना है तो आपको वो भूख होनी चाहिए. जिन लड़कों को भूख है, हम उन्हीं को मौका देंगे. जिन लड़कों को भूख नहीं है, उन्हें मौका नहीं मिलेगा और यह पता चल जाता है कि किन लड़कों में भूख नहीं है. किन लोगों को यहां रहना नहीं है. वो पता चलता है. अगर हंगर नहीं है, तो उन्हें खिलाकर कोई फायदा नहीं है.’ रोहित ने हालांकि, बिना नाम लिए ही कहा कि यहां जो हैं उन्हें सबको भूख है और जो यहां पर नहीं भी हैं, उन्हें भी भूख है.

रोहित शर्मा ने ऐसी भी बात कही जो रजत पाटीदार के लिए कहीं ना कहीं संकेत है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को मौका मिलता है, जो उसे मौके को भुनाते हैं, टीम को जिताते हैं. यकीनन, उन्हें ज्यादा नोट किया जाता है. जाहिर सी बात है कि जब आपने प्रदर्शन किया है तो आपको हर कोई अहमियत देता है. बता दें कि रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में मौका मिला है, लेकिन वे एक भी फिफ्टी नहीं लगा पाए हैं. उन्होंने 3 टेस्ट की 6 पारियों में सिर्फ 63 रन बनाए हैं. ऐसे में उन्हें अगले टेस्ट मैच में मौका मिलने की संभावना कम ही है.

Tags: India Vs England, Rohit sharma, Team india

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *