रोहित ठोक देते 45 शतक लेकिन सेंचुरी के लिए नहीं मरते, गंभीर का निशाना किधर…

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में हराकर लगातार छठी जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने शुरुआती 3 विकेट जल्दी गंवा दिए थे, इसके बाद भी कप्तान रोहित शर्मा के 87 रन की पारी स्कोर 229 रन तक पहुंचा दिया. कप्तान ने टीम के लिए रन बनाने के लिए शतक की परवाह ना करते हुए अपना विकेट गंवाया. पूर्व ओपनर गौतम गंभीर का कहना है कि रोहित के नाम अब तक 40 से 45 शतक होते.

गंभीर ने मैच के दौरान कमेंट्री में कहा, “रोहित शर्मा के इस वक्त आराम से 40 से 45 शतक होते लेकिन वो शतकों को लेकर इतना ज्यादा जान नहीं देते हैं. ऐसा सिर्फ एक निस्वार्थ कप्तान ही ऐसा कर सकता है. वो सबसे पहले सारी चीजें अपनी टीम के लिए चाहते हैं. अगर जो आप एक टीम से सकारात्मक मानसिकता चाहते हैं तो आपको सबसे पहले खुद ऐसा करके दिखाना होता है. इसी को हम आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना बोलते हैं. यहां पहुंचने के लिए आपको कोई PR या मार्केटिंग नहीं काम आने वाला.”

आईसीसी वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने जिस तरह से कम रन बचे रहने के बाद केएल राहुल के साथ सिंगल्स नहीं लिए और अपना शतक पूरा किया. इसको लेकर कई लोग उनकी आलोचना करते नजर आए. टीम को जीत तक पहुंचाने की जगह शतक पर ध्यान ज्यादा रहा. इसके ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शतक के करीब पहुंचकर वो जीत से ज्यादा व्यक्तिगत उपलब्धि की तरफ ज्यादा बढ़ते नजर आए. शतक पूरा करने की कोशिश में बड़ा शॉट लगाया और 96 रन पर आउट होकर लौटे.

आगे उन्होंने कहा, “आपको खुद ही इसे आगे बढ़कर करना होता है जो इस विश्व कप में रोहित शर्मा ने करके दिखाया है. उनका औसत शायद सबकुछ ना बताए और वह नंबर के मामले में भी 5वें या हो सकता है 10वें स्थान पर ही रहें लेकिन इससे उनको कोई फर्क नहीं पड़ता. अगर आप 19 नवंबर को विश्व कप ट्रॉफी उठाना चाहते हैं तो आपका लक्ष्य वही होना चाहिए. अब आपको ही इस बात को तय करना है कि शतक बनाना चाहते हैं या फिर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को जीतना है.”

Tags: Gautam gambhir, India vs Engalnd, Rohit sharma, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *