रोहित- गिल के शतक… सरफराज- पडिक्कल के अर्धशतक, टीम इंडिया ने कसा शिकंजा

हाइलाइट्स

भारत की बढ़त 255 रन की हो चुकी है
सरफराज और देवदत्त ने जड़े अर्धशतक

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में अपना शिकंजा कस लिया है. धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में जारी सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने आखिरी सेशन में जल्दी जल्दी कुछ विकेट गंवाने के बावजूद टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली जबकि मध्यक्रम में सरफराज खान और डेब्यूटेंट देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतक जड़कर टीम की बढ़त को 200 के पार पहुंचाया. भारत ने पहली पारी में 8 विकेट पर 473 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया की बढ़त 255 की हो गई है जबकि उसके 2 विकेट शेष हैं.

भारत ने आखिरी सेशन में 97 रन के भीतर पांच विकेट गंवाए. इससे पहले रोहित शर्मा  (162 गेंद में 103 रन ) और गिल (150 गेंद में 110 रन ) ने दूसरे विकेट के लिए 244 गेंद में 171 रन जोड़े. पहला टेस्ट खेल रहे देवदत्त पड्डिकल ने 103 गेंद में 65 रन बनाए जबकि सरफराज खान ने 60 गेंद में 56 रन बनाने के बाद टी के बाद पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया. भारत ने 1 विकेट पर 135 रन से आगे खेलते हुए दूसरे दिन के आखिर में 255 रन की बढ़त बना ली.

12 पारियों के बाद बेटे ने जड़ा शतक, फिर भी पिता नाखुश, बोले- उसे ओपनिंग में ही उतरना चाहिए क्योंकि…

विराट कोहली से खुद की तुलना करने लगा विदेशी बैटर, बोला- कई मायनों में मैं और वो…

शोएब बशीर ने 4 विकेट चटकाए
इंग्लैंड के लिए ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने 44 ओवर में 170 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि बायें हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली ने 39 ओवर में 126 रन देकर दो विकेट लिए. चाय ब्रेक के समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 376 रन था लेकिन आखिरी सत्र में इंग्लैंड ने अच्छी गेंदबाजी की तो भारतीयों ने अपने विकेट गैर जिम्मेदाराना तरीके से गंवाए. बशीर की गेंद पर सरफराज ने पहली स्लिप में जो रूट को कैच थमाया. वहीं पड्डिकल को बशीर ने बोल्ड किया. सरफराज की तरह ही ध्रुव जुरेल (15) भी खराब शॉट खेलकर आउट हुए.

स्टोक्स ने 9 महीने बाद गेंदबाजी की, पहली ही गेंद पर रोहित को किया बोल्ड
लंच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने नौ महीने में पहली गेंद डाली और क्रीज पर जमे हुए रोहित को बोल्ड कर दिया लेकिन उसके बाद सरफराज और पड्डिकल ने पारी को आगे बढाया. अब तक इस दौरे पर नेट्स पर ही गेंदबाजी कर रहे स्टोक्स ने आखिरकार मैच में गेंदबाजी का फैसला किया. उन्होंने पिछले साल घुटने के आपरेशन के बाद गेंदबाजी करना बंद कर दिया था. पहले सत्र में अपने गेंदबाजों को नाकाम होता देख उन्होंने दूसरे सत्र में गेंद संभाली. पहली ही गेंद पर उन्होंने रोहित का ऑफ स्टम्प उखाड़ दिया. अगले ओवर में जेम्स एंडरसन ने गिल को बोल्ड किया. उस समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 279 रन था.

सरफराज खान ने तीसरा अर्धशतक जड़ा
पहली बार टेस्ट खेल रहे पड्डिकल का आफ साइड का खेल इतना जबर्दस्त था कि अधिकांश रन वहीं से बने. वहीं सरफराज ने धीमी शुरुआत के बाद लय पकड़ी. उन्होंने 81वें ओवर में सीरीज में तीसरा अर्धशतक पूरा किया. खेल का तीसरा दिन बेहद अहम है. जब इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू होगी तब भारतीय स्पिन तिकड़ी के सामने उनका असली इम्तिहान होगा. इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति की लगातार आलोचना हो रही है.

Tags: Devdutt Padikkal, IND vs ENG, Rohit sharma, Sarfaraz Khan, Shubman gill

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *