रोटी बनाने से पहले आटे में मिला लें ये एक चीज, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी कब्ज की समस्या

रोटी बनाने से पहले आटे में मिला लें ये एक चीज, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी कब्ज की समस्या

Roti For Constipation: कब्ज को दूर करने के लिए खांए इस चीज की रोटियां.

Roti to Get Rid of Constipation: कब्ज का नाम सुनने में भले ही छोटा लगे लेकिन जो लोग इस समस्या से जूझता है उसे अच्छे से पता है कि ये समस्या बड़ी है या छोटी. क्या आप भी कब्ज की समस्या से परेशान रहते हैं. अगर आपका जवाब हां में है तो ये आर्टिकल आपकी मदद करेगा. असल में कब्ज आज के समय की सबसे बड़ी समस्या में से एक है. इसका एक कारण हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान है. समय की कमी के चलते हैं और बाहर के फास्ट फूड खाने की आदत के चलते हमें कई समस्याओं का समस्या करना पड़ता है. क्योंकि ये चीजें खाने में तो अच्छी लगती है लेकिन बाद में हमारी सेहत के लिए काफी हानि पहुंचाने का काम करते हैं. पेट ठीक से साफ ना होने या बॉडी में लिक्विड की कमी के चलते कब्‍ज की समस्‍या होती है. इसके लिए आपको हेल्दी डाइट लेने की जरूरत है. तो चलिए जानते हैं किस चीज से मिली रोटियां खाने से कब्ज की समस्या को दूर कर सकते हैं.

कब्ज को दूर करने के लिए आटे में मिलाएं ये चीज- Mix These Things In Flour to Get Rid of Constipation:

यह भी पढ़ें

भारतीय घर में हर दिन रोटी बनाई और खाई जाती है. अगर आप कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो आप रोटी बनाने से पहले आटे में इस चीज को मिला लें. हम बात कर रहे हैं ओट्स की. आपको ओट्स को लेकर पीस लेना है यानि पाउडर बना लेना है. और जब आप रोटी बनाने के लिए आटा गुथे तो इसमें ओट्स के पाउडर को मिला लें. फिर इससे रोटियां बनाएं. ओट्स मिले आटे की रोटी खाने से कब्ज की समस्या को दूर करने में मदद मिलल सकती है. 

ये भी पढ़ें- कमर की चर्बी को कम करने के लिए इस पत्ते का ऐसे करें सेवन, तेजी से घटने लगेगा वजन…

Latest and Breaking News on NDTV

ओट्स के फायदे- Oats Health Benefits:

ओट्स को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. ओट्स में भरपूर मात्रा में जिंक, मैग्नीशियम, आयरन, विटामिन बी व आयरन मौजूद होता है जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार है. ओट्स को वेट लॉस के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. अगर आप ओट्स का सेवन करते हैं तो इससे बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद मिल सकती है. ओट्स को ब्रेकफास्ट में भी एड किया जा सकता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *