रोजगार पाने का सुनहरा मौका, अनपढ़ युवाओं को भी मिलेगी नौकरी, नोट कर लें पता

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. पूर्णिया में बेरोजगारी को दूर करने के लिए लगातार श्रम संसाधन विभाग और जिला प्रशासन के द्वारा जगह-जगह रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है. इस बार दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन होगा. जानकारी देते हुए पूर्णिया के जिला नियोजन पदाधिकारी अजय कुमार ने कहा कि श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में 19 और 20 को इस रोजगार मेला का आयोजन हो रहा है. यह आयोजन जिले के दो प्रखंड में होगा. ट्रेनी मशीन हेल्पर के पद पर 120 लोगों की बहाली होगी.

जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि 19 जनवरी 2024 को जिले के दो प्रखंड के नगर प्रखंड के कृषि भवन और बनमणखी प्रखंड कैंपस में और 20 जनवरी 2024 को धमदाहा प्रखंड में वॉकरू इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड (Walkaroo International Private Limited) द्वारा नियोजन शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसमें पढ़े लिखे और अनपढ़ कोई भी भाग ले सकते हैं. वहीं, उन्होंने अपील करते हुए कहा इस जॉब कैंप में अधिक से अधिक संख्या में बेरोजगार युवक उक्त आयोजित जॉब कैंप में पहुंचकर लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- गजब का इश्क: गुरु ने अपनी शिष्या से रचा ली शादी! सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो, जानिए पूरी सच्चाई

120 सीट पर होगी बहाली
जानकारी देते हुए संबंधित अधिकारी ने कहा इस जॉब कैंप आयोजन में कुल 120 सीट पर सीधी बहाली होगी. उन्होंने कहा इस नियोजन मेले में ट्रेनी मशीन हेल्पर के पदों पर (Trainee Machine Helper) पदों पर होगी. वहीं, इस नियोजन मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास से कम और 10वीं पास या अनपढ़(Unskilled) के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा. इसमें अभ्यर्थियों की उम्र सीमा कम से कम 18 साल और अधिकतम 36 साल होना जरूरी है. चयनित अभ्यर्थियों को नियोजित कंपनी के द्वारा वेतन 10,280 मासिक दिया जाएगा. चयनित अभ्यर्थियों को कोयंबटूर तमिलनाडु में कार्य करना होगा. जॉब कैंप का आयोजन सुबह 10.30 बजे से शाम के 3.30 तक चलेगा.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *