रॉयल होटल में ठहरी बिहार की टीम, असम के बाद बंगाल से होना है रणजी मुकाबला…

उधव कृष्ण/पटना. राजधानी पटना का मोइनुल हक स्टेडियम एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों का गवाह बना है. ये मौका था रणजी ट्रॉफी मुकाबले का. जिसका आगाज 05 जनवरी को हुआ था. तकरीबन 23 साल बाद बिहार में क्रिकेट का ऐसा मैच देखने को मिला. हालांकि, स्टेडियम की बदहाली को लेकर बिहार की काफी किरकिरी भी हुई. वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे के मोइनुल हक स्टेडियम में मैच न खेलने को लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म रहा. बाद में जाकर ये बात सामने आई कि चोट की वजह से ही रहाणे मैच नहीं खेल पाए. बता दें कि पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार ने कुल 04 मैच खेले. जबकि एक मैच मेरठ में खेला गया. जबकि, बिहार की टीम अब अपना अगला मैच असम में खेलेगी.

संजय सिंह ने बताया कि सुबह के नाश्ते में खिलाड़ियों के लिए बॉयल एग टू ऑर्डर, वेज सैंडविच, कट फ्रूट सैलेड, जूस, चाय, कॉफी, स्प्राउटेड मूंग, उबला चना, कस्टर्ड और दही की व्यवस्था है. जबकि दिन के लंच में रोटी, स्टीम्ड राइस, चिकन दो प्याजा (कम मसाले के साथ), मछली, चिकन सैलेड, एग टू ऑर्डर, दाल, स्टीमड सब्जी, एक कढ़ी, पापड़, सलाद और छाछ की व्यवस्था की गई है. वहीं, शाम में हाई टी में भी एग पकौड़ा, लिट्टी चोखा इत्यादि खाने को मिलेंगे. संजय ने आगे बताया कि रात का डिनर खिलाड़ी अपने-अपने होटल में करेंगे.

असम के लिए हो सकते हैं रवाना
बिहार की टीम रॉयल बिहार होटल में ठहरी हुई है. एसोसिएशन के पदाधिकारियों की माने तो बिहार की रणजी टीम आज ही असम के लिए रवाना भी हो सकती है. बता दें कि शुक्रवार 09 फरवरी को असम के खिलाफ बिहार का मैच असम की राजधानी गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में आयोजित किया जाना है.

बिहार की टीम में शामिल खिलाड़ी
आशुतोष अमन (कप्तान), सकीबुल गनी, बिपिन सौरभ, बाबुल कुमार, सचिन कुमार सिंह, वैभव सूर्यवंशी, हिमांशु सिंह, राघवेंद्र प्रताप सिंह, रवि शंकर, रिषभ राज, नवाज खान, विपुल कृष्णा, आकाश राज, बलजीत सिंह बिहारी, श्रमन निग्रोध, वीर प्रताप सिंह समेत अन्य बिहार टीम का हिस्सा हैं. बताते चलें कि आंध्र प्रदेश ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मुकाबले में बिहार को पारी और 157 रन से रौंदकर सात अंक हासिल किए हैं. सोमवार को यहां मैच के आखिरी दिन बिहार ने दूसरी पारी आठ विकेट पर 111 रन से शुरू की. आंध्र को फिर से बल्लेबाजी करने के लिए टीम को और 170 रन की जरूरत थी लेकिन उसकी पारी 124 रन पर सिमट गई. वहीं, बिहार टीम पहली पारी में टीम महज 182 रन ही बना पाई, जिसके जवाब में आंध्र ने 463 रन बनाकर 281 रन की बढ़त ली थी. आंध्र के लिए 159 रन बनाने वाले नीतीश कुमार रेड्डी मैन ऑफ द मैच बने.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS, Ranji Trophy, Sports news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *