रॉयल्टी पसंद लोगों के लिए जन्नत है ये रिजॉर्ट, यहां मिलेगी राजशाही फीलिंग

शिखा श्रेया/रांची. वैसे तो झारखंड की राजधानी में कई सारे रिजॉर्ट आपको मिल जाएंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रिज़ॉर्ट के बारे में बताने वाले हैं. जहां पर घुसते ही आपको राजा महाराजा वाली फीलिंग आएगी. आपको लगेगा मानो आप कोई बड़े पैलेस या राजघराने में आये है. यहां की खातिरदारी भी आपका दिल जीत लेगी. दरअसल, हम बात कर रहे हैं रांची के बूटी मोड़ स्थित रॉयल रिट्रीट रिज़ॉर्ट की.

रिज़ॉर्ट मैनेजर विश्वजीत ने लोकेल 18 को बताया कि हमारे रिज़ॉर्ट का नाम ही रॉयल है. इसका मतलब आपको यहां घुसते ही रॉयल्टी का एहसास होगा. यह रिजॉर्ट जयपुर के लोकप्रिय पैलेस की तर्ज पर बनाया गया है. यहां की नकाशी और सजावट भी आपको पुराने जमाने के राजा महाराजा के महल की याद दिलाएगी. यहां पर घुसते ही हम गेस्ट की पूरी जिम्मेदारी ले लेते हैं. उनकी छोटी से छोटी पसंद का विशेष ख्याल रखा जाता है.

शादी और पार्टी के लिए लोगों की पहली पसंद
इस रॉयल रिज़ॉर्ट में लोग अपनी शादी को और भी रॉयल बनाने के लिए आते हैं. शादी के लिए यह रिजॉर्ट रांची वासियों की पहली पसंद है. इसके अलावा बर्थडे पार्टी, इंगेजमेंट पार्टी व एनिवर्सरी पार्टी भी यहां लोग करना पसंद करते हैं. यहां पर आपको एक खूबसूरत स्विमिंग पूल भी मिलेगा. स्विमिंग पूल में लोग डांस मस्ती करते हुए पार्टी एंजॉय करते हैं.

मैनेजर विश्वजीत ने बताया कि इस पैलेस की खासियत यह है कि लोग इस पैलेस में फोटो खींचाना काफी पसंद करते हैं. इस रिज़ॉर्ट की बनावट महल जैसी है, इसीलिए यहां पर तस्वीर बहुत खूबसूरत आती है. लोग इस पैलेस की बालकनी में फोटोशूट जरूर कराते हैं. साथ ही बालकनी से खूबसूरत सनराइज और सनसेट का व्यू भी बड़ा शानदार होता है.

यहां मिलेगा अलग-अलग वैरायटी का खाना
विश्वजीत बताते हैं कि यहां पर आपको इंडियन, कॉन्टिनेंटल, चाइनीस व मैक्सिकन खाना खास तौर पर मिलेगा. इसके अलावा चूंकि हम आपको रॉयल एहसास दिलाते हैं, इसलिए यहां पर आपको राजस्थान की स्पेशल रॉयल थाली, मेवाड़ थाली, डीलक्स थली मिलेगी. इसमें एक्सक्लूसिव तौर पर 30 से 40 व्यंजन परोसे जाते हैं. यह सारे व्यंजन हमारे शेफ द्वारा तैयार की जाती है.

ऐसा टेस्ट आपको पूरे रांची में कहीं और नहीं मिलेगा. यहां पर खाना परोसने का तरीका भी बड़ा अनोखा है. हम आपको पगड़ी पहनाते हैं और गद्दे में बैठाकर टेबल पर खाना परोसते हैं.साथ में अच्छा म्यूजिक और खुशनुमा माहौल भी रहता है.

Tags: Food 18, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *