रेलवे में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, आवेदन करने की कल है अंतिम तिथि

RRB ALP Recruitment 2024 Online Apply: रेलवे में लोको पायलट की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज है. आरआरबी ने असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने की कल यानी 19 फरवरी आखिरी डेट है. जो भी उम्मीदवार अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

आरआरबी एएलपी 2024 भर्ती के तहत कुल 5,696 असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर बहाली की जाएगी. इन पदों पर जो भी आवेदन करना चाहते हैं, वे सबसे पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. ताकि किसी भी प्रकार की कोई गलतियां न रहे.

रेलवे में लोको पायलट बनने की क्या है आयुसीमा
आरआरबी एएलपी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

आरआरबी एएलपी के फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क
एससी, एसटी, पूर्व सैनिक, महिला, ट्रांसजेंडर, अल्पसंख्यक, ईबीसी कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. इसके अलावा अन्य सभी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है.

पांच फेज को क्रॉस करने के बाद मिलेगी नौकरी
पहला चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी 1)
दूसरा चरण (सीबीटी 2)
कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी)
डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (DV)
मेडिकल एग्जाम (ME)
देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
RRB ALP Recruitment 2024 आवेदन करने का लिंक
RRB ALP Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

देना होगा ये डॉक्यूमेंट्स
हाल ही में व्हाइट बैकग्राउंड पर JPEG फॉर्मेट में और 30-70 केबी के साइज में लिया गया रंगीन पासपोर्ट फोटो.
JPEG फॉर्मेट में 30-70 KB साइज में हस्ताक्षर
पीडीएफ फॉर्मेट में एससी, एसटी सर्टिफिकेट (यदि लागू हो) होना चाहिए. साथ ही सर्टिफिकेट का साइज  500 केबी से अधिक नहीं होना चाहिए. इसके अलावा मुफ्त ट्रेन यात्रा पास के लिए एससी, एसटी सर्टिफिकेट आवश्यक है.
आरआरबी के अनुसार उम्मीदवारों को फोटो की कम से कम 12 प्रतियां रखें क्योंकि बाद के चरणों में भी इसकी आवश्यकता पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें…
यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के पहले दिन 24 लाख शामिल, नकल रोकने के लिए बनी ये घेरा
भारतीय डाक में बिना परीक्षा मिलती है यह नौकरी, इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत, जानें तमाम डिटेल

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Indian Railway recruitment, Indian Railways, Jobs, Jobs in india, Jobs news, RRB jobs, RRB Recruitment

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *