रेप विक्टिम को सरेराह मार डाला था… यूपी पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर, दो आरोपी गिरफ्तार

हाइलाइट्स

कौशांबी में रेप विक्टिम के हत्यारों से एक घंटे तक पुलिस मुठभेड़.
मुख्य आरोपी अशोक कुमार के पैर में लगी तीन गोली, दो गिरफ्तार.
रेप पीड़िता के हत्यारों से हथियार, कारतूस और कुल्हाड़ी बरामद.

कौशांबी. उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में रेप पीड़िता के हत्या आरोपियों से आज पुलिस की मुठभेड़ हुई. कछारी इलाके में एक घंटे तक पुलिस और हत्या के आरोपियों के बीच मुठभेड़ चली. इस दौरान पुलिस से घिरता देख हत्या आरोपियों ने पुलिस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दी. पुलिस टीम ने भी अपना बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग शुरू की और इस क्रम में घटना के मुख्य आरोपी अशोक कुमार के दोनों पैर में तीन गोली लगी. पुलिस ने मुख्य आरोपी अशोक कुमार समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके कब्जे से अवैध हथियार, कारतूस और हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है. पुलिस ने घायल आरोपी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. महेवाघाट थाना इलाके के राम नगर कछार में पुलिस से यह मुठभेड़ हुई है.

एसपी ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दो दिन पहले महेवाघाट थाना क्षेत्र के ढेरहा गांव में 20 वर्षीय युवती की धारदार हथियार से काटकर उन्ही के पड़ोसियों द्वारा हत्या कर दी गई थी. इस संबंध में थाना महेवाघाट में चार आरोपियों के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज थी. हत्या में सम्मिलित अभियुक्तों की रामनगर कछार में छिपे होने की सूचना पर एसओजी और छह थानों की पुलिस वहां लगातर कॉम्बिंग कर रही थी.

कॉम्बिंग के दौरान बदमाशों से आमना-सामना हुआ. हत्या के अभियुक्तों द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग की गई. इस दौरान पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में फायरिंग की. हत्या में सम्मिलित मुख्य अभियुक्त अशोक कुमार है, उसको तीन गोलियां लगीं हैं. इसका एक सहयोगी गुलाब भी गिरफ्तार हुआ है. दोनों के कब्जे से दो 315 बोर के तमंचे, भारी मात्रा में करतूत और हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है. इनके कुछ अन्य सहयोगी भी फरार हैं, जिनके लिए कॉम्बिंग चल रही है.

बता दें की महेवाघाट थाना क्षेत्र में सोमवार को सरेराह रेप पीड़िता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी. आरोप था कि रेप पीड़िता ने 21 मई 2022 को अपने पड़ोसी पवन कुमार पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया था. इस मामले में आरोपी 15 दिन पहले जमानत पर जेल से छूटकर आया तो पीड़िता को मुकदमे में सुलह करने के लिए धमकी दे रहा था.

मुकदमे में सुलह नहीं करने पर आरोपी ने अपने तीन भाइयों के साथ मिलकर पीड़िता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी. जिस मामले में पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही थी और आज कछार में छिपे होने की सूचना पर काम्बिंग की तो आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दिया. पुलिस की जवाबी फायरिंग में मुख्य आरोपी अशोक के तीन गोली लगी है. पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी की तलाश में पुलिस जुटी है.

Tags: Encounter, Kaushambi crime news, Poonch encounter, Up crime news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *