रीवा में छाया सीजन का पहला घना कोहरा, 7 डिग्री पारा भी लुढ़का, जानें अपडेट

आशुतोष तिवारी/रीवा. जिले में दिनों दिन ठंड बढ़ रही है. लोगों को ठिठुरन का एहसास भी होने लगा है. वहीं, बुधवार सुबह से रीवा में घना कोहरा छाया रहा. यह सीजन का पहला इतना घना कोहरा रहा. कोहरा ऐसा घना था कि कुछ दूर तक भी स्पष्ट दिखाई नहीं दे रहा है. मौसम विभाग आरपी जोशी के अनुसार, यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से भी नीचे गिर चुका है. अभी कुछ दिनों तक ठंड का जोर इसी तरह रहेगा. 10 दिसंबर के बाद कुछ दिनों के लिए राहत मिलेगी.

पिछले 48 घंटों में मौसम ने ली करवट
रीवा में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. प्रदेश के कई जिलों में रिमझिम बारिश के साथ रात से ही शीतलहर का दौर शुरू हो गया. वहीं, अब धूप भी गायब है. बुधवार की सुबह सीजन का पहला सबसे घना कोहरा देखने को मिला. आसमान में बादलों का डेरा रहा. जिले के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी भी हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. आरपी जोशी ने बताया कि बुधवार को अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ठंड से बचने के लिए अलाव का ले रहे सहारा
सर्द हवा के चलते ठिठुरन बढ़ गई है. गर्म कपड़े तो पहले ही अलमारियों से निकल आए थे, अब तो लोगों को अलाव की जरूरत भी पड़ रही है. सड़क किनारे अलाव जलाकर लोग ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं. बुधवार शाम चार बजे के बाद सर्द हवा का दौर फिर तेज हो गया. यही वजह है कि शाम से ही चौराहों पर लोग अलाव तापते नजर आए. शासकीय कृषि कॉलेज में स्थित मौसम विज्ञान केंद्र रीवा के मौसम वैज्ञानिक आरपी जोशी ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक जिले में ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

Tags: Foggy weather, Local18, MP weather, Rewa News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *