रिपेयरिंग के दौरान मोबाइल हुआ ब्लास्ट, आग की लपटों से बाल-बाल बचा दुकानदार

राहुल मनोहर/ सीकर:- मोबाइल ब्लास्टिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरस होता रहता है. ऐसा ही एक मामला सीकर जिले के रींगस इलाके में हुआ है. रींगस इलाके में एक मोबाइल रिपेयर की दुकान पर मोबाइल ब्लास्ट हो गया. यह मोबाइल ब्लास्टिंग की घटना रिपेयर के दौरान हुई. हालांकि इस ब्लास्टिंग से कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई है. रिपेयर करने वाले व्यक्ति की सूझ-बूझ से बड़ी दुर्घटना टल गई. ब्लास्टिंग की घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

बैटरी फटने से लगी आग
सब्बीर खान ने बताया कि रींगस में पंजाब नेशनल बैंक के पास स्थित मुस्कान मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर की दुकान है. इस मोबाईल रिपेयरिंग दुकान के मालिक सुभाष कुमावत हैं. सुभाष ग्राहक द्वारा रिपेयरिंग के लिए दिए गए मोबाइल को ठीक कर रहे थे. इस दौरान अचानक मोबाइल रिपेयर करते समय बैटरी फट गई. बैटरी फटने से मोबाइल के अंदर आग लग गई. इस घटना में मैकेनिक सुभाष कुमावत बच गया. मोबाइल की बैटरी फटने के बाद तुरंत सुभाष ने सूझ-बूझ से तत्परता दिखाते हुए लगी आग को बुझा दिया.

नोट:- रामभद्राचार्य महाराज की अचानक बिगड़ी तबीयत, हवाई मार्ग से उत्तराखंड रेफर, सांस लेने में हो रही तकलीफ

मोबाइल चार्जिंग के दौरान उपयोग में नहीं लें
मोबाइल मैकेनिक सुभाष कुमावत का कहना है कि मोबाइल चार्जिंग के दौरान फोन नहीं चलाना चाहिए, इससे फोन की बैटरी जल्दी खराब हो जाती है. इसके साथ ही 10% से कम बैटरी होने के बाद मोबाइल का उपयोग नहीं करना चाहिए. इससे मोबाइल फटने की संभावना अधिक होती है.

कुमावत ने बताया कि मोबाइल रिपेयरिंग के दौरान जो मोबाइल फटा है, वह बहुत पुराना था. मोबाइल की बैटरी भी काफी अधिक पुरानी हो गई थी. अधिक उपयोग की वजह से मोबाइल काफी अधिक गर्म था. चार्जिंग लगाने के बाद मोबाइल को खोलते समय मोबाइल अचानक ब्लास्ट हो गया.

Tags: Local18, Mobile blast, Rajasthan news, Sikar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *