रिपब्लिक डे परेड में जैसलमेर की दुर्गेश कंवर शेखावत लेगी हिस्सा, आर्मी में जाना है सपना

Jaisalmer news: जैसलमेर की दुर्गेश कंवर शेखावत का दिल्ली मे रिपब्लिक डे परेड में चयन हुआ है. जब जैसलमेर की कोई बेटी राजपथ पर 26 जनवरी गणतन्त्र दिवस को परेड में हिस्सा लेंगी. दुर्गेश कंवर शेखावत की इस उपलब्धि पर हर कोई उसे बधाई दे रहा है और गर्व कर रहा है. दुर्गेश का कहना है कि उसके लिए ये मोमेंट कभी ना भूलने वाला रहने वाला है. वो आगे जाकर देश की सेवा के लिए भारतीय सेना में जाना चाहती है.

 प्री-रिपब्लिक डे परेड कैंप 24 अक्टूबर से 3 नवंबर, 2023 तक फतेहाबाद, हरियाणा में आयोजित हुआ था. वहां देशभर से एनएसएस के स्वयं सेवक आए थे. जिनमें से राजस्थान की 10 लड़कियों का चयन किया गया, उनमें से जैसलमेर की दुर्गेश कंवर भी शामिल है. दुर्गेश कंवर की इस उपलब्धि पर सभी ने उसको बधाई दी है. दुर्गेश के पिता शंकरसिंह शेखावत आर्मी से रिटायर है और घर में माता-पिता के अलावा एक बड़ी बहन और एक छोटा भाई है.

दुर्गेश भी अपने पिता की ही तरह आर्मी में जाना चाहती है और देश की सेवा करना चाहती है.दुर्गेश कंवर ने बताया कि इस समय एसबीके कॉलेज जैसलमेर में बी कॉम फाइनल इयर की स्टूडेंट है. वो पहले साल से ही कॉलेज में एनएसएस से जुड़ी है. इस दौरान वो हर एक्टिविटी में सबसे आगे रहती है. चाहे वो खेल हो या सांस्कृतिक कार्यक्रम. उसकी इसी एक्टिविटी की वजह से ही उसका चयन हुआ है.

ऐसा पहली बार हुआ है कि जैसलमेर से किसी छात्रा का राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत गणतंत्र दिवस परेड शिविर में चयन हुआ हो. कॉलेज के प्राचार्य ने दुर्गेश को अनंत शुभकामनाएं देते हुए आगे की तैयारी के लिए और मेहनत करने के लिए मोटिवेट किया और महाविद्यालय के सभी क्लास के सदस्यों को और एनएसएस कार्यक्रम के अधिकारियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी.

यह भी पढे़ं- 

Jaipur News: CM भजनलाल ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा, कहा- आमजन को निर्बाध हो बिजली सप्लाई

Rajasthan Assembly: अनोखा रहा राजस्थान विधानसभा का पहला दिन, बाइक-ट्रैक्टर ही नहीं, गदा संग पहुंचे विधायक

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *