रिंकू सिंह ने भारतीय दिग्गज को दिया सफलता का क्रेडिट, बोले- बड़े भैया की तरह…

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 23 नवंबर को विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला गया. मुकाबले में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी. युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद पर शानदार छक्का जड़ भारत को जीत दिलाई. हालांकि, नो बॉल होने के कारण यह छक्का रन में काउंट नहीं किया गया. रिंकू सिंह ने मैच से पहले कहा था कि वह सुरेश रैना के बड़े फैन हैं.

रिंकू ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा,” मैं सुरेश रैना भैया का बहुत बड़ा फैन हूं. मैं उनको काफी फॉलो और कॉपी करने की कोशिश करता हूं. उन्होंने मेरे लाइफ में बड़ा रोल प्ले किया है. क्रिकेट खेलने के दौरान उन्होंने बैट और पैड, हर तरह से मेरी काफी मदद की है. उन्होंने बिना कहे मुझे कई सारी चीजें भेजी. जब भी मुझे किसी चीज को लेके डाउट होता था तो मैं उनको कॉल करता था. वह मेरे बड़े भैया की तरह हैं. उन्होंने मुझे यह भी सिखाया है कि प्रेशर कैसे हैंडल करना है. वह कहते हैं 4-5 बॉल लेले सेटल हो. फिर अपना हाथ खोल.”

वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

टी20 विश्व कप पर नजर
रिंकू सिंह ने आगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने की भी इच्छा जताई. उन्होंने कहा,” हां, मैं विश्व कप 2024 के लिए तैयार हूं. मैं भविष्य के बारे में उतना नहीं सोचता हूं. अगर मुझे मौका मिला तो मैं उसे छोड़ना नहीं चाहूंगा. चाहें कोई भी फॉर्मेट हो कहीं पर भी हो रहा हो. मुझे मौका मिला तो मैं अपना 100 परसेंट देना चाहूंगा.”

रिंकू सिंह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 उनका छठा टी20 इंटरनेशनल मैच था. उन्हें अब तक सिर्फ 3 ही पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला है. इस दौरान उन्होंने 194 के स्ट्राइक रेट से 97 रन बनाए हैं. 38 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन है. यानी अब उनका पहला अर्धशतक आना बाकी है. ओवरऑल टी20 करियर में रिंकू 13 अर्धशतक जड़ 2100 से अधिक रन बना चुके हैं.

Tags: India vs Australia, Rinku Singh, Suresh raina

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *