रिंकू सिंह ने टी20 में किया गजब कारनामा, सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर सके थे ऐसा

नई दिल्ली. एक तरफ टीम इंडिया वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है तो दूसरी ओर भारतीय टीम के भविष्य कहे जाने वाले रिंकू सिंह सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरीन परफॉर्म कर सुर्खियां बटोर रहे हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए क्वार्टरफाइनल में 77 रन की बेहतरीन पारी खेली. हालांकि, उनकी टीम जीत नहीं सकी और सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच सकी. रिंकू सिंह ने इस मुकाबले में 6 छक्के मारे थे.

रिंकू ने 6 छक्के लगाते ही टी20 क्रिकेट में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए हैं. रिंकू के लिए ये बड़ी अपलब्धि है. क्योंकि भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी ऐसा नहीं कर सके थे. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में टी20 मैचों में कुल 38 छक्के ही लगा सके, जिसमें 29 छक्के उन्होंने सिर्फ आईपीएल में लगाए हैं. इसके अलावा बाकी के 6 अलग-अलग टूर्नामेंट में. सचिन ने अपने करियर में भारत के लिए सिर्फ 1 टी20 मैच खेला है.

IND vs SL: टीम इंडिया बनी ‘सात की सिकंदर’, महाजीत के साथ खड़ा किया रिकॉर्ड्स का एवरेस्ट

जितने छक्के सचिन ने टी20 मैचों में लगाए हैं, उतने रिंकू ने अकेले ही आईपीएल में ठोके हैं. रिंकू सिंह ने आईपीएल में अब तक 31 मैच खेलते हुए कुल 38 छक्के लगाए हैं. भारत के लिए 7 टी20 मैचों में रिंकू ने कुल 7 छक्के मारे हैं. इसके अलावा बाकी के 55 छक्के उन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी20 फॉर्मेट) , यूपी टी20 लीग और अलग-अलग टी20 टूर्नामेंट्स के जरिए लगाए हैं.

आईपीएल में बटोरी थी सुर्खियां
रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ पांच गेंद में पांच छक्के जड़कर सुर्खियां बटोरी थीं. बस तभी से वो काफी चर्चा में रहते हैं. बता दें कि इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच गेंद में 28 रन की जरूरत थी और रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी थी.

Tags: Rinku Singh, Sachin tendulkar, Syed Mushtaq Ali Trophy

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *