रिंकू सिंह का ODI डेब्यू में नहीं चला बल्ला, तो गेंदबाजी से मचा दिया हल्ला

हाइलाइट्स

रिंकू सिंह ने बल्ले से डेब्यू मैच में फ्लॉप रहे.
साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 8 विकेट से मात दी.

नई दिल्ली. रिंकू सिंह (Rinku Singh), जिन्होंने टी20 फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी से दुनियाभर में नाम उजागर कर दिया है. रिंकू ने धांसू बैटिंग का मजा पहले आयरलैंड को चखाया था, उसके बाद वर्ल्ड चैंपियन टीम को भी जमकर धोया. अब साउथ अफ्रीका में धमाल मचाते नजर आ रहे हैं. प्रोटियाज टीम के खिलाफ (IND vs SA) रिंकू सिंह को अपना वनडे डेब्यू करने का मौका मिला. डेब्यू मैच में उनका बल्ला नहीं चला, जिसके चलते वे काफी निराश थे. लेकिन इसी मैच में उन्हें गेंदबाजी करने का भी मौका मिल गया, जिसके बाद शानदार खिलाड़ी का डेब्यू अलग अंदाज में यादगार बन गया.

दूसरे वनडे में बल्लेबाजी से टीम इंडिया कारगर साबित नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ पहले वनडे की तरह इस बार भी सस्ते में चलते बने. इसके बाद संजू सैमसन और तिलक वर्मा भी मौके पर चौका लगाने में कामयाब नहीं रही. टीम इंडिया मुश्किल में थी और रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने उतरे. युवा स्टार ने 2 चौके और 1 छक्के से कमाल की शुरुआत की. लेकिन 17 रन पर आगे बढ़कर शॉट खेलने के प्रयास में रिंकू चूक गए और विकेटकीपर ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया. डेब्यू मैच में इस तरह से आउट होने के बाद रिंकू काफी निराश थे. लेकिन दूसरी पारी में जब न अर्शदीप की रफ्तार काम आई और न ही कुलदीप की फिरकी, तब रिंकू ने अपनी गेंदबाजी से गर्दा उड़ा दिया. जिसके बाद अंपायर भी हैरान नजर आया.

रिंकू सिंह ने डुसेन को भेजा पवेलियन

भारत ने स्कोरबोर्ड पर जैसे-तैसे 211 रन का स्कोर टांग पाया था. जवाबी कार्यवाही में साउथ अफ्रीका की टीम आसानी से टारगेट की तरफ बढ़ती दिख रही थी. अफ्रीकी टीम ने मैच में पकड़ बना ली थी और भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते नजर आ रहे थे. केएल राहुल ने रिंकू सिंह को गेंदबाजी करने का मौका दे दिया. रिंकू ने अपने करियर के पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर रासी वेन डर डुसेन को संजू सैमसन के हाथों कैच करवा दिया. इस विकेट के साथ रिंकू ने डेब्यू को शानदार अंदाज में यादगार बनाया.

Tags: Ind vs sa, KL Rahul, Rinku Singh, Team india

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *