राहु का रेवती में प्रवेश, इन राशियों की बल्ले-बल्ले; वैवाहिक सुख-धन लाभ के योग

दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. राहु के रेवती में प्रवेश करने से कुछ राशियों के जातकों को अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. इन राशियों के जातकों को वैवाहिक सुख के साथ धन लाभ के योग बन रहे हैं. ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक के अनुसार, ज्योतिष शास्त्र में पापी ग्रह राहु एवं केतु माने जाते हैं. ऐसे में इन दोनों के राशि परिवर्तन का असर भी 12 राशियों के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह अवश्य पड़ता है.

पापी ग्रह राहु की बात करें तो वह मीन राशि में विराजमान हैं. वहीं अब उसने नक्षत्र परिवर्तन किया है. राहु ने रेवती नक्षत्र के तीसरे चरण में प्रवेश किया है. रेवती नक्षत्र के स्वामी बुद्धि के दाता बुध है. रेवती नक्षत्र 27 नक्षत्रों में से अंतिम नक्षत्र है. राहु के रेवती नक्षत्र में प्रवेश करने से कई राशियों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. आइये जानते हैं कि कौन सी है वह लकी राशियां जिनको मिलेगा लाभ.

इन राशियों के जातकों की चमकेगी किस्मत…
1. मेष राशि- इस राशि में राहु बारहवें भाव में रह रहे हैं. ऐसे में इस राशि के व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति के योग बन रहे हैं. इस राशि के व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याएं समाप्त होगी. इसके साथ ही इनके जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. इन्हें लंबे समय से शादी में जो रुकावट आ रही है उससे अब निजात मिल सकती है. इन्हें सुख मिलेगा.

2. मिथुन राशि – इस राशि में राहु रेवती नक्षत्र में होते हुए दसवें भाव में रहेंगे. ऐसे होने से इस राशि के व्यक्ति को भी भाग्य का पूरा साथ मिलने  वाला है. मिथुन बुध ही राशि है एवं राहु ने बुध के नक्षत्र में ही प्रवेश किया है. इस कारण राहु जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इन्हें बिजनेस में अपार सफलता के साथ धन लाभ के योग है. साथ ही इन्हें परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. इनकी आय के नए स्त्रोत भी खुलेंगे. साथ ही इनका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. इनके लंबे समय से रुके काम पूर्ण होंगे.

3. कन्या राशि- इस राशि के जातकों को राशि में राहु रेवती नक्षत्र में प्रवेश करके इस राशि के सातवें भाव में रहने वाले हैं. कन्या के स्वामी भी बुध हैं. इस कारण इस राशि के व्यक्ति के जीवन में भी अच्छा प्रभाव देखने के योग बन रहे हैं. इन्हें जुलाई तक नया बिजनेस शुरू होने के साथ खूब मुनाफा हो सकता है. इनके अंदर उत्साह की वृद्धि होगी. ऐसे में ये व्यक्ति अपने लक्ष्य को पाने में तत्पर होंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति के काम की तारीफ होगी. इस कारण पदोन्नति के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने के योग बन रहे हैं. साथ ही शारीरिक एवं मानसिक तनाव से इन्हें मुक्ति मिलेगी.

Tags: Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Mp news, Religion 18, Zodiac Signs

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *