राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समर्थन में आए कमलनाथ, लोगों से इसका हिस्सा बनने की अपील की

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के समर्थन में आए कमलनाथ, लोगों से इसका हिस्सा बनने की अपील की

कमलनाथ ने कहा कि वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर उत्साहित हैं.

भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने शुक्रवार को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के पक्ष में समर्थन की अपील की. राहुल की यात्रा अगले महीने मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल ने फोन पर 77 वर्षीय कमलनाथ से बातचीत की और उनसे पार्टी नहीं छोड़ने की अपील की. पिछले सप्ताह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नुकुलनाथ दिल्ली पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें

कमलनाथ ने ‘एक्स’ पर लिखा, “मध्य प्रदेश के लोग और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं.” उन्होंने लिखा, “हमारे नेता राहुल गांधी देशभर की सड़कों पर चक्कर लगा रहे हैं तथा उन्होंने नाइंसाफी, उत्पीड़न एवं शोषण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की घोषणा की है.”

उन्होंने राज्य के लोगों से यात्रा से जुड़कर राहुल गांधी की ‘ताकत एवं साहस बनने की’ अपील की. कमलनाथ ने कहा, “आप सभी और मैं मिलकर अन्याय के खिलाफ इस अभियान को तार्किक परिणति तक ले जायेंगे.” कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने दिन में बताया था कि कमलनाथ दो मार्च को ग्वालियर पहुंचेंगे और छह मार्च तक यात्रा में शामिल रहेंगे.

यात्रा पड़ोसी राज्य राजस्थान से मध्यप्रदेश में मुरैना के रास्ते दो मार्च को प्रवेश करेगी और छह मार्च तक ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, धार और रतलाम जिलों से गुजरेगी.

इस बीच, कमलनाथ के गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा से कई कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए.

यादव ने इस अवसर पर कहा कि कई लोग व्याकुल हैं और अंतत: भाजपा में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : कमलनाथ के लिए BJP के दरवाज़े फ़िलहाल बंद, नकुलनाथ को शामिल करने पर विचार संभव : सूत्र

यह भी पढ़ें : कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *