राष्ट्रीय लोक अदालत में रिकार्ड 1,31,765 वादों का निस्तारण: पांच करोड़ जमा हुई सेटेलमेन्ट की धनराशि, जिला जज ने की सुनवाई

बहराइच3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बहराइच में राष्ट्रीय लोक अदालत में जिला जज व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उत्कर्ष चतुर्वेदी ने केस सुनकर उनका निस्तारण किया। राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 1,31,765 वादों का निस्तारण किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में सेटेलमेन्ट की कुल धनराशि 5 करोड़ 73 लाख 28 हज़ार 852 रही।

जिला न्यायालय द्वारा 6507 वादों, प्रधान न्यायाधीश, परिवार न्यायालय शेषमणी की अध्यक्षता में कुल 27 पारिवारिक विवाद व मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण, बहराइच के पीठासीन अधिकारी संजीव कुमार त्यागी की अध्यक्षता में 7 वादों का निस्तारण किया गया। स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष नरेन्द्र बहादुर यादव द्वारा 3 वादों, बैंक रिकवरी के 584 मामले व राजस्व के कुल 124637 वादों का निस्तारण किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में सेटेलमेन्ट की कुल धनराशि 5 करोड़ 73 लाख 28 हज़ार 852 रही।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विराट शिरोमणि ने बताया कि कोर्ट परिसर में जगह-जगह बनाए गए हेल्पडेस्क पर प्राविधिक स्वयंसेवकों द्वारा न्यायालयों में उपस्थित वादकारियों को आवश्यक सहायता प्रदान की गई। उन्होंने राष्ट्रीय लोक अदालत को अत्यधिक सफल बनाने के लिए समस्त पीठासीन अधिकारियों, अधिवक्ताओं, बैंक अधिकारियों एवं कर्मचारियों, वादकारियों एवं पुलिस कर्मियों को धन्यवाद ज्ञापित किया है साथ ही सम्बन्धित कर्मचारियों के प्रयासों की भी सराहना की है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *