राष्ट्रीय खेल दिवस पर कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन, विजेता टीम को मिला पुरस्कार

राजाराम मंडल/मधुबनी. कबड्डी वैसे तो बिहार में वर्षों से खेली जाती है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से इस खेल को लगातार प्रमोट किया जा रहा है. इसके लिए स्कूल लेवल से लेकर राज्य स्तर पर भी टूर्नामेंट कराए जा रहे हैं. यही कारण है कि अब कबड्डी को बड़े पैमाने पर खेला जा रहा है और खेल की इस विधा के खिलाड़ी अवार्ड भी पा रहे हैं. हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन राष्ट्रीय खेल दिवस पर मधुबनी जिले के राजनगर में शहीद भगत सिंह कबड्डी क्लब के द्वारा कबड्डी मैच का आयोजन किया. इसमें स्थानीय के साथ-साथ कई जिलों की टीम शामिल थीं.

अलग-अलग जिलों से आई थी टीम
इस प्रतियोगिता में पटना, दरभंगा, सहरसा, मधुबनी और सीतामढ़ी जिले की टीमें शामिल थीं. वहीं, मधुबनी जिले के अलग-अलग प्रखंडों की टीम भी शामिल रही. इनमें शहीद भगत सिंह कबड्डी क्लब के आयुवर्ग-16 के खिलाड़ियों ने फाइनल तक का सफर तय कर जीत हासिल की. वहीं, आयुवर्ग-16 में ही पटना गर्ल्स टीम ने भी बाजी मारी. बात छोटे बच्चों की करें तो आयुवर्ग-12 में शाहिद भगत सिंह कबड्डी क्लब ने जीत हासिल की.

पुरस्कार और मेडल देकर किया गया सम्मानित
प्रतियोगिता के बाद विजेता टीम को नकद पुरस्कार और मेडल देकर सम्मानित किया गया. साथ ही खेल में भाग लेने वाले सभी बच्चों को सर्टिफिकेट प्रदान किया गया. इस दौरान शहीद भगत सिंह कबड्डी क्लब के मुख्य कोच मो. इसराफिल ने कहा कि ग्रामीण इलाके में प्रतिभा का खजाना भरा पड़ा हुआ है. बस इसे तराशने की जरूरत है. सही प्लेटफॉर्म मिले तो कम संसाधन में भी ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. मौके पर अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए.

.

FIRST PUBLISHED : August 30, 2023, 14:59 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *