राष्ट्रपति मुर्मू 29 नवंबर से महाराष्ट्र का चार दिवसीय दौरा करेंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए महाराष्ट्र की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगी। राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
राष्ट्रपति 29 नवंबर से दो दिसंबर तक महाराष्ट्र का दौरा करेंगी।

एक बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति मंगलवार को ‘स्कूली शिक्षा प्रणाली में योग का एकीकरण-विचार को व्यक्त करना’ थीम पर आयोजित किए जाने वाले एक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी, जिसे कैवल्यधाम द्वारा अपने शताब्दी वर्ष समारोह के अंतर्गत लोनावाला में आयोजित किया जा रहा है। उसी शाम, वह खडकवासला स्थित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में राष्ट्रपति रात्रिभोज में भाग लेंगी।

राष्ट्रपति 30 नवंबर को खडकवासला में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 145वें पाठ्यक्रम की ‘पासिंग आउट परेड’ की समीक्षा करेंगी। वह आगामी 5वीं बटालियन की एक इमारत की आधारशिला भी रखेंगी।

बयान में कहा गया एक दिसंबर को पुणे में मुर्मू सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज, पुणे को ‘प्रेसिडेंट्स कलर’ प्रदान करेंगी। राष्ट्रपति डिजिटल तरीके से ‘कम्प्यूटेशनल मेडिसिन’ के लिए सशस्त्र बल केंद्र ‘प्रजना’ का भी उद्घाटन करेंगी।

उसी दिन नागपुर में मुर्मू सरकारी मेडिकल कॉलेज, नागपुर के प्लेटिनम जुबली समारोह का उद्घाटन करेंगी।
बयान में कहा गया कि मुर्मू दो दिसंबर को नागपुर में राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के 111वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *