रायपुर में गंगा महाआरती में कैलाश खेर ने बहाई भक्तिगंगा, झूम ऊठे छत्तीसगढ़िया

रामकुमार नायक/रायपुर. सैयां, ओरी सखी मंगल गाओ री, तेरी दीवानी, बबम बम जैसे सुपरहिट गानों में रायपुर वाले अपने आप को झूमने ने नहीं रोक सके. दरअसल, मौका था खारुन गंगा महाआरती का और इन गानों को कैलाश खेर की मनमोहक आवाज में जब रायपुर के लोगों ने सुना तो झूम उठे. सभी अपना मोबाइल निकालकर यह बेहद ही यादगार और शानदार पल को कैमरे में कैद कर रहे थे. पद्मश्री कैलाश खेर की आवाज के लाखों करोड़ों दीवाने हैं. छत्तीसगढ़ के जनता से भी कैलाश खेर को खूब प्यार मिलता है.

अगहन मास की पूर्णिमा पर राजधानी रायपुर स्थित खारुन नदी का तट दुल्हन की तरह सजा और महादेव घाट ढाई लाख दीप ज्योतियों से जगमग हो उठा. वाराणसी और छत्तीसगढ़ के 108 ब्राह्मणों ने बड़ी संख्या में उमड़े श्रद्धालुओं से एक साथ मां खारून गंगा की विधिवत महाआरती संपन्न कराई. मां खारुन गंगा महादेव घाट जनसेवा समिति के संस्थापक अध्यक्ष व करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि खारुन नदी को प्रदूषण मुक्त कर उसे जीवनदायिनी बनाने के उद्देश्य से बनारस की तर्ज पर महाआरती का अनुष्ठान प्रति माह की पूर्णिमा पर लगातार होता रहा है, जिसका वृहद रूप में भक्ति-उल्लास के साथ धूमधाम से वार्षिकोत्सव मनाया गया.

सर्दियों में 3 महीने लगती है यह बाजार, मात्र 100 रुपए में स्वेटर, यहां फैक्ट्री रेट में मिल रहे गर्म कपड़े

कैलाश खेर ने बहाई भक्ति गंगा
महाआरती के उपरांत प्रख्यात पार्श्व गायक कैलाश खेर ने अपने लोकप्रिय भजनों की सुरमयी प्रस्तुतियां दी. जिस पर हजारों की संख्या में उमड़े श्रद्धालु पूरे समय भक्तिरस में सराबोर हो झूमते रहे. साथ ही अंचल की लोकप्रिय गायिका पद्मश्री उषा बारले व साथी कलाकारों ने पंडवानी शैली में भक्ति गीतों की पारंपरिक प्रस्तुतियां देकर आयोजन को यादगार बना दिया. वहीं, रंग-बिरंगी अत्याधुनिक लाइट्स का लेजर शो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा. आरती से पहले श्रद्धालुओं द्वारा खारुन नदी के जल की पूजा-अर्चना कर उसे स्वच्छ रखने की शपथ भी ली गई.

Tags: Chhattisagrh news, Entertainment Special, Local18, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *