रायगढ़ की बेटी ईशा दिल्ली के राजपथ पर करेंगी परेड, एनसीसी कैडेट में हुआ चयन

लखेश्वर यादव/ जांजगीर चांपा/रायगढ़:- 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के राजपथ पर होने वाले परेड 2024 के लिए छत्तीसगढ़ के एनसीसी कैडेट भी प्रर्दशन करेंगे. इसमें रायगढ़ की रहने वाली ईशा यादव का भी चयन हुआ है. ईशा यादव ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में बसे दानी पारा क्षेत्र की रहने वाली हैं. वह 26 जनवरी को देश की राजधानी नई दिल्ली में राजपथ पर छत्तीसगढ़ के एनसीसी कैडेट टीम की तरफ से परेड करेंगी. गणतंत्र दिवस समारोह पर कैडेट में पूरे देशभर के लोग शामिल हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस बार छत्तीसगढ़ टीम द्वारा हार्स शो और कल्चरल प्रोग्राम जैसे कई कार्यक्रम होंगे.

NCC कैडेट्स का ऐसे होता है सेलेक्शन
रिपब्लिक डे कैंप (RDC) दिल्ली के लिए एनसीसी (NCC) कैडेट्स का चयन ट्रैनिंग कैंप के माध्यम से होता है, जिसमें आरडीसी के लिए कैंडेट का चयन विभिन्न ट्रेनिंग कैंप में युवाओं के प्रर्दशन को देखकर लिया जाता है. इसमें सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक अलग-अलग स्पोर्ट्स कॉम्पिटीशन और परेड होता है. इस ट्रैनिंग में एनसीसी कैडेट के सभी कॉम्पिटीशन में अलग-अलग एक्टिविटीज के द्वारा सिलेक्शन में अपना बेस्ट देने का प्रयास करते है.

नोट:- छत्तीसगढ़ में अब जल्द सताएगी सर्दी, छाया घना कोहरा, पढ़ें मौसम अपडेट


कई कार्यकर्मों में शामिल
ईशा ने बताया कि इस एनसीसी ग्रुप में वो लंबे समय से परेड सहित अन्य प्रर्दशन में शामिल हो चुकी हैं. जिससे इस बार उनका सेलेक्शन नई दिल्ली में होने वाले परेड में हुआ है.  एनसीसी के 16 यूनिट संचालित हैं. उसमें 350 इंस्टिट्यूशन के अलग-अलग कैंप में युवाओं को उनके प्रतिभा के आधार पर सेलेक्ट किया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, NCC, Raigarh news, Republic Day Parade

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *