‘राम सबके हैं, मंदिर निर्माण देश के खुशी की बात’- कांग्रेस की महिला सांसद ने कह दी बड़ी बात

सुपौल. अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक तरफ जहां पूरे देश में भक्ति का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ राजनीति भी जारी है. इन सबके बीच कांग्रेस की नेत्री और सांसद रंजीत रंजन ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राम सबके हैं और इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. कांग्रेस की राज्यसभा सांसद और पार्टी की मेनीफेस्टो कमिटी की सदस्य रंजीत रंजन ने ये बातें बिहार के सुपौल में कहीं .

वो कांग्रेस का आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जारी होने वाली मेनीफेस्टो से पूर्व लोगों से राय मशवारा लेने पहुंची थीं. दरअसल कांग्रेस मेनीफेस्टो कमिटी की सदस्य रंजीत रंजन 3 विषय जिसमें हैल्थ, रुरल डवलपमेंट और स्पोर्ट्स शामिल हैं पर अपना विचार पार्टी में रखेंगी कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी किन मुद्दो के लेकर जनता के बीच जायेगी. 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा में भाग लेने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि राम तो सबके हैं और जब उनका बुलावा आयेगा वो अयोध्या जरुर जायेंगी.

सांसद ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण देश के लिए खुशी की बात है. उन्होंने बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि कांग्रेस चाहती है कि उसे सम्मानजनक सीटें मिले. कांग्रेस का मानना है कि इंडिया गठबंधन में राजद, कांग्रेस, जदयू सहित सभी अन्य पार्टियों का बेहतर तालमेल रहे और जिस पार्टी की जिस जगह पर मजबूत स्थिति है वहां से वो ही चुनाव लड़े. बिहार से ज्यादा से ज्याद सीटें मिले. राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने कहा कि आने वाले समय में जल्द ही इंडिया गठबंधन के संयोजक का नाम तय हो जायेगा.

उन्होंने कहा कि सभी दल चाहते हैं कि काफी गंभीर लोग ही इसके संयोजक बने और जिसे पार्टी के मेन लीडर के द्वारा तय कर लिया जायेगा. उन्होंने भाजपा पर विभिन्न विकास की योजनाओं का नाम बदलकर लोगों के बीच लाने का आरोप लगाया. रंजीत रंजन ने कहा कि कांग्रस फिर से न्याय यात्रा कर रही है जो  कोसी और सीमांचल में भी आयेगी. इसका मकसद है कि देश को जोड़ने की परंपरा को आगे ले जाना.

Tags: Ayodhya ram mandir, Bihar News, Bihar politics, Ram mandir news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *