राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन भावुक हुए चिराग पासवान, पीएम मोदी को लिखा पत्र

Patna:

Ram Mandir Pran Pratishtha: एक तरफ पूरा देश रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मना रहा है, पूरा देश राममय हो गया है, इसी बीच लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. इस खास मौके पर चिराग पासवान ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर जमुई और बिहार की जनता की ओर से बधाई दी है. बता दें कि, चिराग पासवान ने भावुक होते हुए लिखा कि, ”मुझे इस ऐतिहासिक पल का साक्षी होने का सौभाग्य मिला है और इस अवसर पर मैं अपने पिता स्वर्गीय राम विलास पासवान को याद कर रहा हूं. आज वो जीवित होते तो इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी होते.” वहीं बता दें कि, एलजेपी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए हैं.

चिराग पासवान का पीएम मोदी को भावुक पत्र

”आदरणीय प्रधानमंत्री जी, हम सभी 140 करोड़ देशवासियों के लिए अत्यंत हर्ष की बात है कि आपके नेतृत्व में रिकार्ड समय के अंदर श्री अयोध्या धाम के भव्य राम मंदिर में पौष शुक्ल द्वादशी विक्रम संवत 2080 दिनांक 22 जनवरी 2024 को प्रभु श्री रामलला की विग्रह मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. आज का दिन हम सभी भारतवासियों के लिए स्वर्णिम दिन है, जिसकी परिकल्पना लगभग 500 वर्षों से हमारे पूर्वज करते आ रहे थे, आज वह सार्थक हो पाया है.

चिराग पासवान ने आगे लिखा, राम मंदिर का निर्माण हिंदुओं की आस्था से जुड़ा एक महत्वपूर्ण विषय है. बचपन से हमलोग राम मंदिर निर्माण से जुड़े विवाद सुनते आ रहे हैं, आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होना आपके साहसिक प्रयासों का परिणाम है. आपके इस सफल प्रयास से इस देश की न्यायिक प्रक्रिया के ऐतिहासिक निर्णय से ही राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण संभव हो पाया है.

अपने पिता रामविलास पासवान को याद करते हुए चिराग पासवान ने आगे लिखा, आज इस पवित्र धाम पर रामलला का भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह है और मैं स्वयं को अत्यंत गौरवशाली समझता हूं कि इस ऐतिहासिक सांस्कृतिक उत्सव का मुझे साक्षी बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. लेकिन, आज मेरे लिए भावुक पर भी है. आज मेरे पिता आदरणीय रामविलास पासवान जी जीवित होते तो यकीनन वह भी इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी होते. पापा आज जहां कहीं भी होंगे बहुत खुश होंगे क्योंकि आज आपकी वजह से करोड़ों राम भक्तों का सपना पूरा हुआ है.”

चिराग ने लिखा- ‘मेरे लिए भावुक पल…’

आपको बता दें कि चिराग पासवान ने अपने पत्र में आगे लिखा कि, ”मैं प्रभु श्री राम जी से भारतवर्ष की मंगल कामना करते हुए आपको धन्यवाद देता हूं कि अपने कुशल मार्गदर्शन और सशक्त नेतृत्व में सैकड़ों वर्षों से चले आ रहे सामाजिक सांस्कृतिक विसंगतियों को कुशलतापूर्वक हल और देश के प्रत्येक नागरिक के सम्मान को सुरक्षित किया है. मैं जमुई लोकसभा का सांसद होने के नाते अपने क्षेत्रवासियों सहित समस्त बिहारी और मेरी पार्टी लोग जनशक्ति पार्टी की तरफ से रामनगरी अयोध्या के पावन धाम में श्री राम लाल की विग्रह मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने पर आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं. जय श्री राम!”

इसके साथ ही आपको बता दें कि, चिराग पासवान के अतिरिक्त आरएलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति पारस, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन, आरएलजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, बीजेपी सांसद सुशील मोदी और बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *