राम मंदिरः CBI ने घर पर छापा मारा, अरेस्ट किया..रोते-राते रामचंद्र ने बताई अयोध्या की 32 साल पहले की कहानी

सोनीपत. 6 दिसंबर 1992 को देशभर के कार सेवकों ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद को कुछ ही घंटे में ढहा दिया था, जिसके बाद सैकड़ों कार सेवकों को हिरासत में लिया गया और मुकदमें दर्ज किए गए. इन कार सेवकों में हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले रामचंद्र भी शामिल थे.

रामचंद्र ने बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद क्या माहौल था और कैसे बाबरी मस्जिद को विध्वंस किया गया. इस पर बातचीत की. रामचंद्र बताते हैं कि राम मंदिर को तोड़कर वहां पर मस्जिद बनाई गई थी, जिसके चलते हमने इस कार्य को पूरा किया. रामचंद्र कहते हैं कि जब वह सोनीपत से दिल्ली ट्रेन में रवाना हो रहे थे तो वह अपने शहर को ट्रेन की खिड़की से देख रहे थे कि क्या पता अब वह वापस ना आ पाएं.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह ने 1990 में कार सेवकों पर गोलियां चलवा दी थी. बहुत सारे कार सेवक मारे गए थे. इस कांड की बहुत सारी वीडियो मैंने देखी थी, जिसके चलते मैं यह सोच रहा था. हम वहां से अपने सांसद के साथ ट्रेन में सवार होकर अयोध्या पहुंचे और वहां पर एक धर्मशाला में रुके और अगले दिन जब हम बाबरी मस्जिद पर पहुंचे. वहां पर पुलिस फोर्स का पहरा लगाया गया था. उन्होंने बताया कि उस दौरानव वहां पर लाखों की तादाद में पब्लिक मौजूद थीं.

राम मंदिरः CBI ने घर पर छापा मारा, अरेस्ट किया..रोते-राते रामचंद्र ने बताई अयोध्या की 32 साल पहले की कहानी

मेरे घर पर भी पड़ा था छापा

रामचंद्र बताते हैं कि इस पूरे मामले में जब सीबीआई जांच हुई तो उन्होंने मेरे घर पर छापा भी मारा, लेकिन मैं घर पर नहीं मिला. बाद में मुझे गिरफ्तार कर दिया गया था. मुझे लखनऊ लेकर जाया गया और वहां पर मुझसे पूछताछ की गई. रामचंद्र इस घटना को याद करते-करते रो पड़े और उन्होंने कहा कि इस तरह के काम करने के लिए कुर्बानी चाहिए और हमारे कार सेवकों ने कुर्बानी दी है.

Tags: Ayodhya ram mandir, Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan, Haryana High Court, Haryana News Today, Shimla News Today, Sonipat news today

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *