राम दिवाली के लिए नहीं मिल रहे पटाखे तो ना लें टेंशन, यहां लगेंगी दुकानें

मोहन ढाकले/ बुरहानपुर. अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. इसे लेकर पूरा देश राम दीपावली मनाने के लिए तैयार हो गया है. ऐसे में अब बुरहानपुर के दशहरा मैदान पर भी पटाखों की दुकानें लगने जा रही हैं. जिला प्रशासन की ओर से अनुमति मिलने के बाद अब व्यावसायिक 19 जनवरी से पटाखों की दुकानें लगाएंगे. व्यापारियों का कहना है कि एक तो दीपावली के अवसर पर जिला प्रशासन हमको पटाखों की दुकान लगाने की अनुमति देता है. यह देश का सबसे बड़ा उत्सव होने जा रहा है. ऐसे में भी हम पटाखे की दुकाने लगाएंगे.

पटाखा व्यापारी संघ के जिलाध्यक्ष राम प्रकाश जैसवाल और जेपाल नावानी ने बताया कि लोग पटाखे की डिमांड कर रहे हैं. हमने प्रशासन से अनुमति मांगी तो प्रशासन ने भी हमको दुकाने लगाने की अनुमति दे दी है. दशहरा मैदान पर 19 जनवरी से दुकाने लगाई जायेंगी. देश में राम दीपावली मनने जा रही है. इसे लेकर बुरहानपुर जिले के लोगों में उत्साह है. लोग भी पटाखे खरीदना पसंद कर रहे हैं.

बाजार में कपड़ों की भी हो रही खरीददारी
बाजार में लोग 22 जनवरी के लिए नए कपड़े भी खरीद रहे हैं. लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. लोग दीपावली की तरह राम दीपावली मनाएंगे. इसे लेकर बाजार में भी लोगों की चहल पहल देखने को मिल रही है.

Tags: Ayodhya ram mandir, Latest hindi news, Local18, Mp news, Ram Mandir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *