रामलला के लिए आई तकिया-रजाई, दान में मिला गद्दा, अमेरिका से भेजा सोने का सिंहासन

हाइलाइट्स

अमेरिका से भी प्रभु रामलला के लिए खास तोहफा भेजा गया है.
सोने से बने अलग-अलग कई वाहन भेजे गए हैं, जिसमें गज वाहन से लेकर गरुड़ वाहन तक शामिल हैं.

भोपालः रामलला के मंदिर निर्माण होने के बाद देश-विदेश से तरह-तरह के बड़े दान किए जा रहे हैं. वहीं प्रभु श्री राम के सोने की भी व्यवस्था की जा रही है. मध्य प्रदेश के भोपाल से रामलला के लिए तकिया-रजाई लाई गई है. भोपाल के महामाई का मंदिर पुष्पा नगर से निकली श्रीराम रजाई रथयात्रा गाजे-बाजे के साथ भगवान की धुन में नाचते-गाते सभी भक्त राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे थे. इस यात्रा में करीब 100 से अधिक लोग शामिल थे. इस यात्रा के साथ आए संदीप सोनी ने बताया कि भगवान श्री राम लला के लिए रजाई लाई गई है.

उन्होंने बताया कि रामलला के लिए लाई गई रजाई की लंबाई 6 फुट है और जबकि चौड़ाई चार फुट है. इसके साथ एक गद्दा और तकिया भी आई है. वहीं अमेरिका से भी प्रभु रामलला के लिए खास तोहफा भेजा गया है. इसमें सोने से बने अलग-अलग कई वाहन भेजे गए हैं, जिसमें गज वाहन से लेकर गरुड़ वाहन तक शामिल हैं. रामलला का स्वर्ण सिंहासन भी भेजा गया है. इसके साथ कल्पवृक्ष का स्वर्ण मॉडल भेजा है.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 11 दिनों में करीब 25 लाख श्रद्धालुओं ने नये मंदिर में भगवान श्रीराम का दर्शन-पूजन किया और 11 करोड़ रुपये से अधिक का दान दिया. मंदिर ट्रस्ट की ओर से यह जानकारी दी गयी. मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि पिछले 11 दिनों में दान पेटियों में करीब आठ करोड़ रुपये जमा हुए हैं, जबकि चेक और ऑनलाइन के जरिए करीब 3.50 करोड़ रुपये की धनराशि मिली है.

रामलला के लिए आई तकिया-रजाई, दान में मिला गद्दा, अमेरिका से भेजा सोने का सिंहासन

उन्होंने बताया कि भव्य मंदिर के गर्भगृह के सामने चार बड़े आकार की दान पेटियां रखी गई हैं, जिनमें श्रद्धालु राशि जमा कर रहे हैं. इसके अलावा 10 कम्प्यूटरीकृत काउंटरों पर भी लोग दान राशि जमा करते हैं. उन्होंने बताया कि दान काउंटर पर मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी नियुक्त हैं, जो शाम को काउंटर बंद होने के बाद प्राप्त दान राशि का हिसाब ट्रस्ट कार्यालय में जमा करते हैं.

Tags: Ayodhya ram mandir, Ram Temple

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *