रामलला के दर्शन के लिए दिल्ली से भक्तों पहली ट्रेन अयोध्या रवाना

अयोध्या में 22 जनवरी को राममंदिर के उद्घाटन और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारतीय जनता पार्टी देशभर से राम भक्तों को मुफ्त में अयोध्या की यात्रा करा रही है. इस कड़ी में दिल्ली से रामभक्तों की पहली ट्रेन सोमवार देर शाम अयोध्या के लिए रवाना हुई. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. यह विशेष रेलगाड़ी हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए रवाना हुई है.

राम मंदिर निर्माण की खुशी में भारतीय जनता पार्टी पूरे देश से राम भक्तों को अयोध्या की यात्रा करवा रही है. बीजेपी के राम भक्तों के लिए हर जिले से विशेष रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं. कुछ नेता बसों के द्वारा लोगों को अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करवा रहे हैं. इस यात्रा में आने-जाने से लेकर अयोध्या में ठहरने और भोजन आदि की व्यवस्था बीजेपी नेताओं द्वारा कराई जा रही है.

हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर अयोध्या के लिए राम भक्तों की विशेष ट्रेन रवाना करते हुए बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि राम मंदिर दर्शन के लिए जाने वाले सभी लोग बहुत खुश हैं और सभी इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे इस यात्रा के लिए रेल मंत्रालय का आभार व्यक्त करते हैं.

बीजेपी सांसद हर्ष वर्धन ने कहा कि ट्रेन से अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए जाने वाले इस भक्तों में अधिकांश लोग उनके लोकसभा क्षेत्र से हैं. उन्होंने कहा कि वे भी जल्द ही इसी प्रकार जत्थे में शामिल होकर ट्रेन के द्वारा अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए अवश्य जाएंगे.



मुंबई से अयोध्‍या के लिए 36 ट्रेन
दिल्ली की तर्ज पर देशभर से अयोध्या के लिए विशेष रेलगाड़ियां चलाई जा रही हैं. मुंबई से अयोध्या के लिए 36 ट्रेन भेजना की योजना तैयार की गई है. मुंबई की हर विधानसभा क्षेत्र से एक ट्रेन चलाई जा रही है. इसके लिए हर स्थान से लोगों का रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है.

Tags: Ayodhya Mandir, Ayodhya ram mandir, Indian railway



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *