रामलला की प्राण प्रतिष्ठा : CM केजरीवाल, मंत्रिमंडल के सदस्य सुंदर काण्ड पाठ में शामिल हुए

आम आदमी पार्टी (आप) अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में श्री रामलला के नवीन विग्रह की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ का उत्सव मनाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में शोभायात्रा निकाल रही है और भंडारे का आयोजन कर रही है.

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में आयोजित भंडारे में भाग लिया. उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘‘मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के इस शुभ अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. जय सिया राम.”

अयोध्या मंदिर में सोमवार को श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इस कार्यक्रम का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया और इसे लाखों लोगों ने अपने-अपने घरों और देशभर के मंदिरों में टेलीविजन पर देखा.

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शेख सराय में सुन्दर काण्ड के पाठ में भाग लिया. आतिशी, दिलीप पाण्डे और दुर्गेश पाठक जैसे मंत्री और पार्टी के अन्य नेता भी आज धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करेंगे.

आतिशी ने पूजा और हवन में हिस्सा लिया. उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मैंने भगवान श्री राम की पूजा की और हवन किया. श्री राम इस दुनिया के हर कण और हर किसी के मन में मौजूद हैं. यदि हम मर्यादा पुरुषोत्तम (भगवान राम) के आदर्शों को अपने व्यक्तित्व में अपना लें तो जीवन धन्य हो जाएगा. जय श्री राम.”

दिल्ली सरकार की ओर से आईटीओ के प्यारे लाल भवन में आयोजित तीन दिवसीय रामलीला सोमवार शाम समाप्त हो जाएगी.

प्राण-प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने के लिए दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में शोभायात्रा से लेकर भंडारा और सुन्दर काण्ड पाठ जैसे कई कार्यक्रमों की आप की योजना है.

ये भी पढ़ें- मतभेद त्याग कर एकजुट रहें, क्योंकि राम राज्य आ रहा है : RSS प्रमुख मोहन भागवत

ये भी पढ़ें- श्रीराम जन्मभूमि मंदिर युगों-युगों तक सनातन संस्कृति का अद्वितीय प्रतीक रहेगा : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *