रामलला का खजाना और अयोध्या वासियों की आमदनी बढ़ी, उमड़ रहे श्रद्धालुओं ने दिया करोड़ों का दान, रामनगरी के दुकानदारों को भी हो रहा खूब लाभ

Ram Lalla

ANI

अयोध्या में रामभक्तों की भीड़ से स्थानीय दुकानदारों को भी बड़ा फायदा हो रहा है। पूजन सामग्री, चाय की दुकान, राम नाम का पटका रखने वाली दुकानें, खाने पीने के सामान वाली दुकानें और छोटे बड़े रेस्टोरेंटों में खूब भीड़ देखी जा रही है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 11 दिनों में करीब 25 लाख श्रद्धालुओं ने नये मंदिर में भगवान श्रीराम का दर्शन-पूजन किया और 11 करोड़ रुपये से अधिक का दान दिया। मंदिर ट्रस्ट की ओर से यह जानकारी दी गयी। मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि पिछले 11 दिनों में दान पेटियों में करीब आठ करोड़ रुपये जमा हुए हैं, जबकि चेक और ऑनलाइन के जरिए करीब 3.50 करोड़ रुपये की धनराशि मिली है। उन्होंने बताया कि भव्य मंदिर के गर्भगृह के सामने चार बड़े आकार की दान पेटियां रखी गई हैं, जिनमें श्रद्धालु राशि जमा कर रहे हैं। इसके अलावा 10 कम्प्यूटरीकृत काउंटरों पर भी लोग दान राशि जमा करते हैं। उन्होंने बताया कि दान काउंटर पर मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी नियुक्त हैं, जो शाम को काउंटर बंद होने के बाद प्राप्त दान राशि का हिसाब ट्रस्ट कार्यालय में जमा करते हैं। प्रकाश गुप्ता ने बताया कि चार दान बक्सों में आए चढ़ावे की गिनती 14 लोगों की एक टीम करती है। उन्होंने कहा कि दानराशि जमा करने से लेकर उसकी गिनती तक सब कुछ सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में किया जाता है।

दूसरी ओर, अयोध्या में रामभक्तों की भीड़ से स्थानीय दुकानदारों को भी बड़ा फायदा हो रहा है। पूजन सामग्री, चाय की दुकान, राम नाम का पटका रखने वाली दुकानें, खाने पीने के सामान वाली दुकानें और छोटे बड़े रेस्टोरेंटों में खूब भीड़ देखी जा रही है। अयोध्या के होटल और गेस्ट हाउस भी पूरी तरह से फुल चल रहे हैं। वहीं अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से जारी होली अयोध्या एप पर मौजूद गेस्ट हाउसों में भी मुश्किल से बुकिंग मिल रही है क्योंकि अयोध्या आने से पहले श्रद्धालु इस एप के माध्यम से खूब बुकिंग करवा रहे हैं। वहीं रामभक्तों का कहना है कि हम रामलला के दर्शन कर खुद को सौभाग्यशाली समझ रहे हैं।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *