रामभद्राचार्य महाराज की अचानक हालत बिगड़ी, सांस लेने में हो रही समस्या

हरिकांत शर्मा/आगरा:- प्रसिद्ध कथावाचक और धर्मगुरु रामभद्राचार्य महाराज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. शुक्रवार सुबह राम कथा करते वक्त कथावाचक रामभद्राचार्य की तबीयत अचानक से बिगड़ गई. उनके सीने में दर्द की शिकायत और सांस लेने में तकलीफ हुई. इस दौरान उन्हें आगरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पूरे दिन उनका इलाज चला. अब रामभद्राचार्य महाराज को आगरा से एयरलिफ्ट कर उत्तराखंड भेजा जा रहा है. डॉक्टरों की मानें, तो हालत स्थिर है, लेकिन तस्वीर कुछ और स्थिति बयां कर रही है.

एयरलिफ्ट से उत्तराखंड के लिए हुए रवाना
सूत्रों की मांने, तो रामभद्राचार्य महाराज की हालत ठीक नहीं है. इसी वजह से महाराज जी को आगरा के निजी अस्पताल से लगभग 8:30 बजे एयरलिफ्ट कर उत्तराखंड के लिए भेजा गया. आगरा पुष्पांजलि हॉस्पिटल से रामभद्राचार्य महाराज को एंबुलेंस से आगरा खेरिया एयरपोर्ट भेजा गया. जहां से एयर एंबुलेंस के जरिए वे उत्तराखंड के लिए रवाना हुए. आपको बता दें कि महाराज जी की 4 साल पहले ओपन हार्ट सर्जरी हो चुकी है.

सांसद बोले- सिर्फ रुटीन चेकअप है
जिस वक्त रामभद्राचार्य महाराज को आगरा के निजी अस्पताल से एयरपोर्ट के लिए ले जाया जा रहा था, उस वक्त सैकड़ो की तादाद में भक्तगण मौजूद थे और जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. सभी रामभद्राचार्य महाराज के अच्छे स्वास्थ्य की कामना कर रहे थे. वहीं भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया ने बताया कि रामभद्राचार्य महाराज की स्थिति में सुधार है. उन्हें वायुयान से उत्तराखंड रवाना कर दिया गया है. जिस वक्त रामभद्राचार्य महाराज को एंबुलेंस में बिठाया जा रहा था, उस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी. सभी लोगों के मोबाइल फोन भी बंद करवा दिए गए थे.

Tags: Agra news, Local18, Up breaking news, UP news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *