रामनगरी के चौक-चौराहे चकाचक, भगवान के स्वागत के लिए तैयार है अयोध्या

रिपोर्ट – सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या. भगवान राम की नगरी अपने प्रभु के स्वागत के लिए तैयार हो रही है. रामनगरी में प्रवेश के साथ ही आपको इसकी झलक दिख जाएगी. हर चौक-चौराहे की तस्वीर बदल रही है. धार्मिक नगरी अयोध्या की भव्यता यहां आने के साथ ही नजर आने लगी है. आने वाली 22 जनवरी को यह नजारा अद्भुत और अलौकिक होगा, जब प्रभु राम 500 वर्ष के संघर्ष के बाद अपने भव्य महल में विराजमान होंगे.

धर्मनगरी अयोध्या में प्रवेश करते ही आपको जगह-जगह पर श्री राम के हर स्वरूप की मूर्तियां और दीवारों पर बनी रामायण कालीन चित्रकारी यहां की प्राचीनता और अलौकिकता का परिचय देने लगती है. इसके बाद रामनगरी की हृदय स्थली कहे जाने वाले लता मंगेशकर चौक पर पहुंचने के बाद ऐसा लगता है कि मानो त्रेता की अयोध्या में हम आ गए हैं.

यूं हो रहा राम नगरी का कायाकल्प
रामपथ की भव्यता, नई डिजाइन, नए रंग में रंगे पुराने मकान और दुकान के अलावा राम पथ की शोभा, अलग ही नजर आती है. अलग-अलग मठ-मंदिर हनुमानगढ़ी के पास से गुजरते हुए जैसे ही भक्त श्री राम मंदिर के भव्य द्वार को देखते हैं, वैसे ही उनके मुख से जय श्रीराम का उद्घोष होने लगता है. अयोध्या नगरी सुहानी लग रही है और यहां की राह भी राम कहानी को बताती नजर आ रही है.

त्रेतायुग थीम पर सज रही अयोध्या
प्रभु राम की नगरी का नया स्वरूप, यहां आने वाले श्रद्धालुओं को अपनी तरफ तो आकर्षित कर ही रहा है. साथ ही साथ उन्हें आश्चर्यचकित भी कर रहा है. राम भक्त यहां आकर यहां की भव्यता देखकर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. रामलला के विराजमान होने के पहले पूरी अयोध्या को त्रेता की तरह सजा लिया जाएगा.

Tags: Ayodhya latest news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *