राबड़ी देवी आवास पर चल रही दही-चूड़ा महाभोज की तैयारी, क्या पहुंचेंगे CM नीतीश

उधव कृष्ण, पटना. बिहार की राजनीति में मकर संक्रांति के मौके पर लालू यादव के ‘ महाभोज’ की चर्चा हमेशा सुर्खियों में रही है. 4 साल बाद इस बार लालू यादव की ओर से 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर 15 जनवरी को 11 बजे से चूड़ा-दही के भोज का भव्य आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए राजद सुप्रीमो खुद तैयारी कर रहे हैं. इस भोज में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेताओं का जमावड़ा तो लगेगा ही, पर सवाल इस बात पर भी उठ रहे हैं कि क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू प्रसाद के चूड़ा दही भोज में शामिल होंगे? बता दें कि काफी दिनों से नीतीश कुमार और लालू प्रसाद एक साथ नजर नहीं आए हैं.

क्या कहते हैं राजनीतिक विश्लेषक?
इस बीच जिस तरीके से नीतीश कुमार सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों ले रहे हैं, इसके बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या बिहार महागठबंधन में सब कुछ ठीक है. राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि नीतीश कुमार अगर लालू प्रसाद के द्वारा आयोजित भोज में शामिल होते हैं, तो महागठबंधन को इससे नई ऊर्जा मिल सकती है.

लालू यादव कर रहे हैं तैयारी
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर 15 जनवरी को चूड़ा-दही भोज का आयोजन 11 बजे से होगा. इस बाबत राजद की ओर से लेटरपैड पर प्रदेश प्रधान महासचिव रणविजय साहू द्वारा एक पत्र भी जारी किया गया है. बता दें कि लालू प्रसाद स्वयं इस भोज की तैयारी कर रहे हैं. सूत्रों की माने तो इस मौके पर 10 क्विंटल से अधिक दही और 05 क्विटल से अधिक चूड़ा की व्यवस्था की जा रही है.

PHOTOS: पूर्वजों का कर्ज चुकाने संजय दत्त पहुंचे गया, विष्णुपद पर किया पिंडदान, 200 साल पुराना बही-खाता देख हुए भावुक

इसके अलावा चूड़ा-दही भोज में शामिल लोगों को तिलकुट और आलू-गोभी-मटर की झालदार सब्जी भी परोसी जाएगी. चूड़ा-दही भोज के लिए राजनीतिक दिग्गजों के साथ-साथ आम कार्यकर्ताओं को भी न्योता दिया गया है.

Tags: Bihar News, Local18, Makar Sankranti, Nitish kumar, PATNA NEWS, Rabri Devi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *