राजौरी में पाकिस्तानी आतंकी बरसा रहे थे गोलियां, ‘केंट’ ने सीने पर गोली खाकर बचाई हैंडलर की जान

Jammu Kashmir Rajouri encounter Updates: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मंगलवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। इस दौरान जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया। इस दौरान गोली लगने से एक जवान शहीद हो गया। वहीं, विशेष पुलिस अधिकारी समेत तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गोलीबारी के दौरान एक 6 वर्षीय डॉगी केंट ने भी बलिदान दिया। वह भाग रहे आतंकियों का पीछा कर रहा थी। आतंकी दनादन गोलियां बरसा रहे थे। अचानक एक गोली उसके सीने पर आकर लगी। उसने अपने हैंडलर की जान बचा ली, लेकिन वह नहीं बचाई जा सकी।

नरला गांव में हुई मुठभेड़

जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा कि राजौरी के नरला गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया। वहीं, सेना का एक जवान शहीद हो गया। जबकि दो सेना के जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

कपड़े और सामान छोड़ गए थे आतंकी

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने सोमवार शाम को जंगली पतराडा इलाके में तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया और दो व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद कुछ राउंड फायरिंग की। दोनों संदिग्ध अंधेरे और घने पत्तों का फायदा उठाकर घटनास्थल से भागने में सफल रहे। वे अपने पीछे कुछ कपड़े और अन्य सामान के साथ एक रूकसाक छोड़ गए, जिन्हें खोजी दलों ने बरामद कर लिया।

अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बम्बेल और नारला समेत आसपास के इलाकों में घेराबंदी और तलाशी अभियान बढ़ा दिया गया है और इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

सुजलीगाला ऑपरेशन में सबसे आगे थी केंट

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सेना के एक बहादुर कुत्ते, 21 आर्मी डॉग यूनिट की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर ने भी अपने हैंडलर को बचाने के दौरान मुठभेड़ में अपनी जान गंवा दी। डॉगी केंट ऑपरेशन सुजलीगाला में सबसे आगे थी। केंट भागते हुए आतंकवादियों की तलाश में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रही था। लेकिन वह गोलीबारी की चपेट में आ गई। उन्होंने कहा कि केंट ने अपने संचालक की रक्षा करते हुए भारतीय सेना की सर्वोत्तम परंपराओं का पालन करते हुए अपना जीवन बलिदान कर दिया।

इस साल 26 आतंकी हुए ढेर

राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों में इस साल कई मुठभेड़ें हुईं, जिनमें लगभग 26 आतंकवादी और 10 सुरक्षाकर्मी मारे गए। अधिकारियों के मुताबिक, ज्यादातर आतंकवादी सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास करते समय मारे गए।

यह भी पढ़ें: विमान में बेशर्मी: EasyJet के टॉयलेट में कपल बना रहा था संबंध, दरवाजा खुला तो यात्री रह गए दंग



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *