राजेश खन्ना को क्यों पुकारते थे ‘काका’? हसीन चेहरे के पीछे छिपा है राज, फैंस के बीच आज भी हिट ये टाइटल

मुंबई. बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार या मेगास्टार का जिक्र किया जाए तो सबसे पहले राजेश खन्ना का नाम जुबां पर आता है. राजेश खन्ना को सभी ‘काका’ कहकर पुकारते थे. असल नाम से ज्यादा उनका यही नाम फेमस था और आज भी यह उनके साथ जुड़ा हुआ है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्हें यह नाम किसने दिया और इसका मतलब क्या है. इसके अलावा राजेश का असल नाम कुछ और था. आइए, आज राजेश खन्ना के नाम को लेकर कुछ जानकारी साझा करते हैं.

राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसम्बर 1942 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था. राजेश का जन्म का नाम जतिन खन्ना था. लेकिन जब राजेश का मन फिल्मों में आने का हुआ तो उनके अंकल ने नाम बदल दिया. अंकल ने फिल्मों में आने से पहले उनका नाम बदलकर राजेश रख दिया. ऐसे में बहुत कम लोग जानते हैं कि राजेश का असल नाम जतिन था.

rajesh khanna, rajesh khanna name, rajesh khanna real name, jatin khanna, rajesh khanna as kaka, why rajesh khanna called as kaka, who gave kaka name to rajesh khanna, rajesh khanna latest news, rajesh khanna movies, rajesh khanna birth anniversary, rajesh khanna death anniversary, rajesh khanna debut movie, rajesh khanna akhiri khat, rajesh khanna birth place, bollywpood stories,

Rajesh Khanna

बचपन, स्कूल, कॉलेज और फिर बॉलीवुड में भी
जब राजेश खन्ना की फिल्म ‘आनंद’ हिट ​हुई थी तो इसके बाद उन्होंने एक इंटरव्यू दिया था. इसी इंटरव्यू के दौरान जब ‘काका’ शब्द को लेकर बातचीत हुई तो उन्होंने बताया था, ‘पंजाबी में छोटे बच्चे को काका पुकारते हैं. उनके माता पिता और रिश्तेदार उन्हें ‘काका’ कहकर बुलाते थे. धीरे धीरे यह नाम उनके साथ ही जुड़ गया. स्कूल और कॉलेज के दिनों में भी उनके दोस्त राजेश को ‘काका’ कहकर पुकारते थे. जब वे बॉलीवुड में फिल्म ‘आखिरी खत’ के जरिए शामिल हुए तो उनके फिल्मी परिचितों को उनका यह नाम पता लगा. ऐसे उनके फिल्मी दोस्त भी उन्हें इसी नाम से बुलाने लगे. फिल्मों के हिट होने के साथ ही राजेश का यह नाम भी फेमस होने लगा और उनके फैंस भी उन्हें ‘काका’ कहकर बुलाने लगे.

कम बजट फिल्मों के लिए थे ‘राजेश खन्ना’, ठुकराईं 2 बड़ी फिल्में, ऐसा हुआ टोटा कि करने लगे 2 मिनट वाले रोल

राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में काफी नाम कमाया है और उनके नाम कई हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड भी है. फैंस राजेश को हर किरदार में पसंद करते थे. ‘अराधना’, ‘दो रास्ते’, ‘खामोशी’, ‘सफर’, ‘दाग’, ‘अमर प्रेम’, ‘प्रेम’, ‘रोटी’, ‘आनंद’, ‘बावर्ची’, ‘इत्तेफाक’, ‘नमक हराम’, ‘कटी पतंग’, ‘हाथी मेरे साथी’, ‘कुदरत’, ‘सफर’ जैसी कई फिल्में काका के नाम हैं. राजेश खन्ना ने 18 जुलाई 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Tags: Entertainment Special, Rajesh khanna

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *