राजस्थान में RTO इंस्पेक्टर ले जा रहा था अफीम, पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ा

राजसमंद. राजसमंद जिले की चारभुजा थाना पुलिस ने एक आरटीओ इंस्पेक्टर के पास से 50 ग्राम अफीम बरामद कर उसे गिरफ्तार किया है. उसके साथ ही इंस्पेक्टर के साथी चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. इंस्पेक्टर अफीम खरीदकर अपने घर ले जा रहा था. पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरटीओ इंस्पेक्टर की गिरफ्तार से परिवहन विभाग में हड़कंप मच गया. दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. मामले की जांच आमेट थानाधिकारी को सौंपी गई है.

कुंभलगढ़ डीएसपी ज्ञानेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि पकड़ा गया आरटीओ इंस्पेक्टर सोहनलाल सरगरा (56) सुमेरपुर परिवहन कार्यालय में कार्यरत है. वह जोधपुर के बिलाड़ा का रहने वाला है. उसे उसके साथी केलवाड़ा के वरदड़ा निवासी भैरूलाल गुर्जर (40) के साथ गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनके पास से 50.240 ग्राम अफीम बरामद की है. वे यह अफीम बोलेरो गाड़ी से ले जा रहे थे. उनकी गाड़ी को भी जब्त किया गया है. आरोपी आरटीओ इंस्पेक्टर सोहनलाल राजसमंद पासिंग बोलोरो गाड़ी से उमरिया खरोटा निवासी मांगीलाल गुर्जर से अफीम खरीद कर अपने घर ले रहा था. उसी दौरान उसे गिरफ्तार किया गया.

चारभुजा थानाधिकारी गोवर्धन सिंह ने बताया कि आरटीओ इंस्पेक्टर सोहनलाल सरगरा अफीम खरीदने के लिए आया था. इसके लिए वह भैंरुलाल गुर्जर को अपने साथ लाया था. ये लोग खरोटा निवासी मांगीलाल गुर्जर के पास अफीम खरीदने गए. लेकिन मांगीलाल के पास मौके पर ज्यादा मात्रा में अफीम नहीं मिली. उसने सिर्फ 50.240 ग्राम अफीम सोहनलाल को दी. आरटीओ इंस्पेक्टर सोहनलाल ने ज्यादा अफीम खरीदने के लिए मांगीलाल को एक लाख रुपये एडवांस भी दिए थे.

आमेट थानाधिकारी कर रहे हैं मामले की जांच
एनडीपीएस एक्ट में कारवाई होने के कारण चारभुजा थानाधिकारी गोवर्धन सिंह ने यह जांच आमेट थाना अधिकारी सुरेंद्र सिंह को सौंप दी है. वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. इसके साथ ही अफीम विक्रेता मांगीलाल गुर्जर को भी गिरफ्तार कर उसे एडवांस में दिए गए रुपये वसूलने के प्रयास किए जाएंगे.

पुलिस ने की थी पुख्ता तैयारी
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चारभुजा थाना पुलिस ने शनिवार को दोपहर 12 बजे के बाद अफीम तस्करी की सूचना पर मोराना चौराहे पर तस्करों की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी की थी. कार्रवाई के दौरान तस्कर पुलिस गाड़ी को टक्कर मार कर फरार ना हो जाए इसके लिए पुलिस ने ट्रैक्टर और जेसीबी जैसे भारी वाहनों को सड़क पर खड़ा कर रास्ता बंद किया था. दोनों आरोपियों को पकड़ते ही पुलिस सीधे थाने पहुंची. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आरोपियों से पूछताछ की. बताया जा रहा है कि पुलिस को आरोपियों के पास 3 किलो से अधिक अफीम होने का इनपुट मिला था. लेकिन उनकी पास महज 50 ग्राम अफीम ही मिली.

Tags: Crime News, Jaipur news, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *