राजस्थान में रविवार से पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल

Petrol pump operators strike

प्रतिरूप फोटो

ANI

एसोसिएशन के एक बयान के अनुसार यह हड़ताल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी के बाद भी राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने, तेल कंपनियों द्वारा पिछले सात साल से डीलर कमीशन नहीं बढ़ाने और ल्यूब आयल एवं प्रीमियम उत्पादों की जबरन आपूर्ति करने जैसे मुद्दों को लेकर की जा रही है।

जयपुर। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने सहित अन्य मांगों को लेकर रविवार सुबह छह बजे से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। एसोसिएशन के एक बयान के अनुसार यह हड़ताल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी के बाद भी राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने, तेल कंपनियों द्वारा पिछले सात साल से डीलर कमीशन नहीं बढ़ाने और ल्यूब आयल एवं प्रीमियम उत्पादों की जबरन आपूर्ति करने जैसे मुद्दों को लेकर की जा रही है। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भाटी ने कहा कि उनके संगठन की बैठक शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई। इसमें पेट्रोलियम डीलरों की उक्त मांगों को लेकर राज्यव्यापी हड़ताल करने का निर्णय किया गया। उन्होंने बताया कि हड़ताल 10 मार्च को सुबह छह बजे से शुरू होकर 12 मार्च को सुबह 6.00 बजे तक रहेगी। भाटी ने कहा कि हड़ताल के दौरान राज्य का कोई भी पेट्रोलियम डीलर किसी भी प्रकार की खरीद व बिक्री नहीं करेगा। साथ ही सोमवार को दोपहर 12.00 बजे जयपुर के स्टेच्यू सर्किल से सचिवालय तक मौन रैली निकाली जायेगी।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *