राजस्थान फिर पुजारी की हत्या से दहला, बांसवाड़ा में महंत को गोलियों से भूना

हाइलाइट्स

बांसवाड़ा जिले में सामने आई बड़ी वारदात
हत्या के कारणों और हत्यारों का अभी तक नहीं लगा सुराग
पुजारी की हत्या के इलाके में ग्रामीणों में फैला जबर्दस्त आक्रोश

आकाश सेठिया.

बांसवाड़ा. राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में काल भैरव मंदिर के पुजारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्यारों ने गोलियां उस समय चलाई जब पुजारी शाम को मंदिर के पट बंदकर वापस मुड़ा. उस दौरान दो बदमाश उसके पीछे खड़े थे. पुजारी के पलटते ही उन्होंने उसके सीने में गोलिया दाग दी और फरार हो गए. वारदात में पुजारी की मौके पर ही मौत हो गई. हत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है लेकिन फिलहाल उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है.

पुलिस के अनुसार वारदात बांसवाड़ा के सदर थाना इलाके के जानामेड़ी गांव में शुक्रवार रात को हुई. हत्या के शिकार हुए पुजारी का नाम रणछोड़ भगत (45) था. वह पिछले 20 बरसों से गांव में ही घर से महज 100 मीटर दूर तिराहे पर बने काल भैरव मंदिर में पुजारी था. वह रोज मंदिर सुबह आकर पूजा अर्चना करने के बाद रात को मंदिर का ताला लगाता था. इसी रूटीन के तहत वह शुक्रवार को भी रात को मंदिर बंद करने के लिए घर से आया. ताला लगाकर जैसे ही पुजारी पलटा तो पीछे दो बदमाश खड़े थे. उन्होंने दो फायर कर दिए.

दोनों शूटर तीसरे साथी की बाइक पर बैठकर हुए फरार
बदमाशों का एक साथी वहां बाइक लेकर खड़ा था. वारदात के बाद बदमाश तत्काल अपने तीसरे साथी की बाइक पर बैठकर फरार हो गए. गोली की आवाज सुनकर पुजारी का बेटा और आसपास के घरों के लोग बाहर आए. कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे. उन्होंने बदमाशों का पीछा करने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाए. बाद में पुजारी को तत्काल बांसवाड़ा स्थित महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वहां डॉक्टर्स ने पुजारी को मृत घोषित कर दिया.

एसपी समेत अन्य आलाधिकारी पहुंचे मौके पर
वारदात की सूचना पर सदर और कोतवाली दो थानों की पुलिस जमावड़ा पहुंची और उसने मौका मुआयना किया. वारदात से किसी तरह का माहौल खराब न हो जाए इस आशंका से बाद में एसपी, एएसपी और डीएसपी भी मौका स्थल और अस्पताल पहुंचे. वहीं अस्पताल में ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई. बाद में आलाधिकारियों ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण शांत हुए.

पुलिस ने जिलेभर में नाकेबंदी कराई
हत्या की यह वारदात जहां हुई वहां से एक मार्ग उदयपुर रोड से जुड़ता है तो दूसरा डूंगरपुर मुख्य मार्ग से. ग्रामीणों के अनुसार हमलावर गोली मारने के बाद एक निजी स्कूल के रास्ते नहर के किनारे डूंगरपुर रोड की तरफ भागे थे. पुलिस ने जिलेभर में नाकेबंदी करवाई है. सरपंच प्रकाश बामनिया ने बताया कि पुजारी सादगी से जीवन यापन करता था. उसके 4 बेटे हैं इसमें 1 की ही शादी हुई है. पुजारी का कभी किसी से कोई विरोध नहीं रहा है. मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है. शव को मोर्चरी में रखवाया है.

Tags: Banswara news, Butal murder, Crime News, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *