राजस्थान: दलित अत्याचार पर चढ़ा सियासी पारा, खड़गे और गहलोत पहुंचे SMS अस्पताल

हाइलाइट्स

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023
दलित अत्याचार पर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने
गहलोत बोले- हर्षाधिपति वाल्मीकि को हम न्याय दिलाकर रहेंगे.

जयपुर/धौलपुर. धौलपुर जिले के बाड़ी में बिजली विभाग के सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता की लाठी-डंडों से जमकर मारपीट करने के मामले की गूंज विधानसभा चुनाव में भी सुनाई दे रही है. इस मामले के आरोपी कांग्रेस विधायक गिरिराज मलिंगा इस बार विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के पाले में जा बैठे हैं. बीजेपी ने उनको अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव मैदान में उतारा है. उसके बाद कांग्रेस बीजेपी को घेरने में कोई कसर नही छोड़ रही है. शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सीएम अशोक गहलोत एसएमएस अस्पताल में भर्ती सहायक अभियंता से हर्षाधिपति वाल्मिकि मुलाकात करने पहुंचे. उसके बाद सूबे की सियासत और गरमा गई है. सीएम ने मुलाकात की तस्वीर अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्वीटर पर भी शेयर करते हुए कहा कि हम हर्षाधिपति वाल्मिकि को न्याय दिलाकर रहेंगे.

भाजपा लगातार दलित अत्याचार के नाम पर कांग्रेस सरकार को उखाड़ने फेकने का दावा कर रही है. लेकिन अब कांग्रेस दलित अत्याचार के मसले पर बीजेपी को ही घेरती हुई नजर आ रही है. दरअसल गत 28 मार्च को धौलपुर जिले के बाड़ी में डिस्कॉम कार्यालय के एईएन हर्षाधिपति और जेईएन नितिन गुलाटी पर हुये जानलेवा हमले में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा नामजद थे. इस मामले में एसी-एसटी एक्ट, हत्या के प्रयास और राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ था.

राजस्थान चुनाव: दलित अत्याचार पर चढ़ा सियासी पारा, खड़गे और गहलोत पहुंचे SMS अस्पताल, जानें पूरी कहानी

एईएन के 22 फ्रेक्चर का इलाज अभी भी एसएमएस में जारी है
विधायक गिर्राज मलिंगा ने सीएम अशोक गहलोत के कहने पर जयपुर में सरेंडर किया था. लेकिन इस मामले में गिर्राज मलिंगा बार बार कहते रहे है उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है. मलिंगा इस मामले में अपने पर लगे झूठे आरोपों का हवाला देते हुए इस बार चुनाव से पहले कांग्रेस को छोड़ भाजपा में चले गए. दूसरी तरफ सहायक अभियंता हर्षाधिपति के शरीर मे आए 22 फ्रेक्चर का इलाज अभी भी एसएमएस में जारी है. उनके घाव अभी तक भरे नहीं है.

परिजन इस मसले पर हो रही राजनीति से दुखी हो चुके हैं
इस पूरे मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह भी कह चुके है कि इस केस में मलिंगा को गलत तरीके से फंसाया गया है. जबकि पीड़ित एईएन हर्षाधिपति के परिजन इस मसले पर हो रही राजनीति से दुखी हो चुके हैं. लंबे समय से घायल हर्षाधिपति का उपचार कर रहे चिकित्सकों का कहना है कि सीएम लगातार उनके के स्वास्थ्य की प्रगति की रिपोर्ट ले रहे हैं. चिकित्सकों का मानना है कि हर्षाधिपति जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे.

दलित अत्याचार को लेकर राजस्थान लंबे समय से सुर्खियों में बना हुआ है
बहरहाल दलित अत्याचार के आंकड़ों को लेकर राजस्थान लंबे समय से सुर्खियों में बना हुआ है. वहीं दलित अत्याचार के मसले पर कांग्रेस और भाजपा हमेशा से आमने सामने रही है. अब एईएन हर्षाधिपति के मसले को लेकर धौलपुर से शुरू हुई सियासत जयपुर तक पहुंच चुकी है. इस बीच आज खड़गे और गहलोत की घायल एईएन से हुई मुलाकात ने इस मसले को एक बार फिर से गरमा दिया है.

Tags: Ashok Gahlot, Dholpur news, Jaipur news, Mallikarjun kharge, Rajasthan news, Rajasthan Politics

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *