राजस्थान: ताजिया जुलूस के दौरान जमकर हुआ हंगामा, जानिए क्या है वजह

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के पुराने शहर में शाम उस वक्त हंगामा हो गया , जब समुदाय विशेष के लोगों द्वारा मोहर्रम के 40 वे दिन के ताजिया जुलूस निकाला जा रहा था . दरसल जुलूस के दौरान एक बेकाबू पिकअप ने समुदाय विशेष के कुछ लोगों के टक्कर मारी दी.

पुराने शहर में बाजार बंद 

हादसे में करीब 7 लोग घायल हो गए . हादसे के बाद गुस्साएं समुदाय विशेष के लोग आक्रोशित हो गए और पुराने शहर में बाजार बंद करा दिया. साथ ही आक्रोशित समुदाय विशेष के लोगों में जामा मस्जिद के समक्ष जाम लगा दिया.

जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लग गई. सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और हालातों को संभालने का प्रयास किया. वहीं घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां दो गंभीर घायलों को प्रथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया गया. वहीं प्रशासन द्वारा गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी पिकअप ड्राइवर पर गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज करवाने पर अड़ गए.

हालांकि पुलिस ने पिकअप चालक को हिरासत में ले लिया . पुलिस के मुताबिक पिकअप चालक शराब के नशे में था और नशे के चलते ही उसने कुछ लोगो को टक्कर मार दी . घटना की ख़बर शहर में आग की तरह फैल गई. जिसके बाद जामा मस्जिद पर सैंकड़ों की तादात में लोगों की भीड़ जमा गई. इस दौरान गुस्साएं लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी भी की. हालांकि प्रशासन के समझाने के बाद समुदाय विशेष के लोगो द्वारा जाम खोल दिया गया.

ये भी पढ़िए-

नहीं होगा सड़क हादसा!जानिए ये 5 अचूक उपाय

सब शौक मजे से पूरा करें कम नहीं होगा स्पर्म काउंट, जानिए कैसे

Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *