राजस्थान चुनाव: BJP में बारां-अटरू विधानसभा सीट पर बदल सकती है अपना प्रत्याशी!

हाइलाइट्स

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 अपडेट
सारिका सिंह पूर्व में बारां की जिला प्रमुख रह चुकी हैं
सारिका सिंह की जाति एमपी में ओबीसी और राजस्थान में एससी वर्ग में है

बारां. राजस्थान में बीजेपी हाड़ौती संभाग के बारां जिले की बारां- अटरू विधानसभा सीट पर प्रत्याशी बदल सकती है! इसकी वजह यहां बीजेपी की ओर से घोषित प्रत्याशी सारिका सिंह चौहान के जाति प्रमाण पत्र को लेकर सामने आए संशय को बताया जा रहा है. सारिका सिंह मूल रूप से मध्यप्रदेश की रहने वाली हैं. उनकी शादी राजस्थान में हुई है. एमपी में सारिका सिंह चौहान की जाति ओबीसी कैटेगरी में है. जबकि राजस्थान की बारां-अटरू सीट पर उनका परिवार अनुसूचति जाति वर्ग में होने के कारण सारिका सिंह को बीजेपी ने यहां एससी सीट पर टिकट दिया है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस सीट पर फिलहाल फिर से उम्मीदवार चयन को लेकर मंथन चल रहा है. सारिका के ससुराल पक्ष के चचेरे ससुर औंकारलाल चौहान जनता दल सरकार में स्वास्थ्य उप मंत्री रहे थे. वहीं सारिका सिंह बीजेपी से पहले बारां जिला जिला प्रमुख रह चुकी हैं. अब ऐसे में अगर सारिका सिंह का टिकट बदला जाता है तो बारां-अटरू सीट पर फिर दावेदारों के बीच घमासान होने की संभावना जताई जा रही है.

राजस्थान चुनाव: BJP में बारां-अटरू विधानसभा सीट पर बदल सकती है अपना प्रत्याशी! पढ़ें क्या है वजह

झालावाड़ा-बारां से लोकसभा सीट पर है बीजेपी का कब्जा
उल्लेखनीय है कि बारां जिला लोकसभा क्षेत्र के लिहाज से झालावाड़ में शामिल होता है. हाड़ौती के चारों जिले दो लोकसभा सीटों में बंटे हुए हैं. इनमें एक सीट कोटा-बूंदी और दूसरी झालावाड़ा-बारां हैं. हाड़ौती को बीजेपी का गढ़ माना जाता है।. झालावाड़-बारां सीट से पहले पूर्व सीएम वसुंधरा राजे कई बार सांसद रह चुकी हैं. वहीं उसके बाद अब लगातार तीन बार से उनके पुत्र दुष्यंत सिंह सांसद हैं.

बारां जिले में प्रमोद जैन भाया का खासा प्रभाव
दूसरी तरफ बारां जिले में कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं सीएम गहलोत के करीब कैबिनट मंत्री प्रमोद जैन ‘भाया’ का भी खासा प्रभाव है. हाड़ौती संभाग में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में बगावत का झंड़ा बुलंद हो रहा है. यहां की कई सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस बगावत से जूझ रही है. ऐसे बारां-अटरू से सीट पर बीजेपी में सीट पर नया प्रत्याशी लाना कम डेढ़ी खीर नहीं है.

Tags: Baran news, Rajasthan bjp, Rajasthan elections, Rajasthan news, Rajasthan Politics

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *