राजस्थान: कोरोना की आहट के बीच बेखौफ हो रहे यात्री, भीड़ में चल रहे बिना मास्क

हाइलाइट्स

राजस्थान में फैल रहा कोरोना का संक्रमण
प्रदेश में अब तक 11 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं

जयपुर. देश में कोरोना एक बार फिर से पैर पसारने लगा है. रोजाना कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं. केन्द्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें तक कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक कर रही है. बावजूद इसके अब तक रेलवे और एयरपोर्ट के लिए एडवाइजरी जारी नहीं की गई है. इन दोनों ही जगह यात्री बिना मास्क और सेनेटाइजर के सफर कर रहे हैं. इससे कोरोना का खतरा बढ़ने का अंदेशा है.

जयपुर एयरपोर्ट और जयपुर रेलवे स्टेशन की एक जैसी तस्वीरें सामने आ रही हैं. यात्री बेखौफ होकर सफर कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही हाल राज्य के सबसे बड़े बस डिपो सिंधी कैंप का भी है. जयपुर में ये तीन ऐसी जगह है जहां से रोजाना लाखों लोगों का आवागमन होता है. कोरोना ने अन्य राज्यों के साथ ही राजस्थान में भी एक बार फिर से दस्तक दे दी है. राज्य में कोरोना के अब तक 11 मरीज मिल चुके हैं और रोज टेस्टिंग जारी है.

फिलहाल किसी तरह की कोई एडवाइजरी जारी नहीं की गई है
इसके बावजूद अभी तक राजस्थान के सबसे बड़े सिंधी कैंप बस डिपो, जयपुर जंक्शन और जयपुर एयरपोर्ट पर फिलहाल किसी तरह की कोई एडवाइजरी जारी नहीं की गई है. लाखों लोगों का रोज आवागमन हो रहा है. कोरोना से बेखबर लोग बिना मास्क के सफर कर रहे हैं. हालांकि तीनों जगहों में से सिर्फ जयपुर एयरपोर्ट पर कुछ डेस्क पर सेनेटाइजर रखे हुए हैं. लेकिन उसे लगाने की कोई बाध्यता नहीं है. अगर यात्री को महसूस होता है तो वो सेनेटाइजर का इस्तेमाल कर सकता है. लेकिन जयपुर जंक्शन पर फिलहाल ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है.

विदेशी महिला मिल चुकी है कोरोना पॉजिटिव
जयपुर में एक विदेशी महिला कोरोना पॉजिटिव मिल चुकी है और पिछली बार भी राजधानी जयपुर में विदेशी सैलानी में ही सबसे पहले कोरोना पाया गया था. स्वास्थ्य विभाग लगातार एहतियात बरतने की बात कर रहा है लेकिन लोगों पर इसका कोई असर नजर नहीं आ रहा है. आवागमन की तीनों ही जगहों पर फिलहाल सरकार की तरफ से एडवाइजरी का इंतजार है. लेकिन एडवाइजरी से पहले एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस डिपो एहतियात बरतने के लिए तैयार नहीं है.

आने वाले समय में हालात को देखकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है
ऐसे में आम लोगों को चाहिए कि सफर के दौरान मास्क पहनकर निकलें और हाथों को या तो बार-बार सेनेटाइज करें या फिर धोकर ही घर से निकलें. फिलहाल राज्य से लेकर केन्द्र सरकार की नजरें कोविड पर बनी हुई है. आने वाले समय में हालात को देखकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. तब तक बचाव ही उपचार है.

Tags: Corona Case, Corona New Variant, Jaipur news, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *